भाजपा की हवा कही नही है: नीतीश

पटना | एजेंसी: एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा में नरेंद्र मोदी की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के संदर्भ में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, “भाजपा आत्ममुग्ध है, कहीं कोई हवा नहीं है.”

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होने कहा कि पार्टी में कभी ‘लौह पुरुष’ कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी को आज अकेले ‘जंग लगने’ के लिए छोड़ दिया गया है.


ज्ञात्वय रहे कि मोदी ने रविवार को हरियाणा के रेवाड़ी में एक जनसभा के दौरान बिहार के एक मंत्री का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने सैनिकों के लिए अपमानजनक शब्द कहे थे. इस संदर्भ में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि बिहार में जितना सम्मान और कल्याण सैनिकों का किया जाता है वह कहीं और नहीं किया जाता. इसके लिए किसी के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है.

उन्होंने कहा कि बिहार में 7,000 पूर्व सैनिकों की विशेष सहायक पुलिस में बहाली की गई है जो पूरे देश के लिए एक नजीर है. उन्होंने कहा कि तत्कालीन रक्षा मंत्री और वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उस समय सभी राज्यों को पत्र लिखकर इस पर अमल करने की अपील की थी.

उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कल तक जिन्होंने सबसे ज्यादा विश्वास करने की बात कही थी, वहीं आज विश्वासघात की बात कह रहे हैं. नीतीश ने कहा कि उन्होंने जो पहले कहा था वही आज हो रहा है.

गौर तलब है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को भाजपा के गोवा सम्मेलन में चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाये जाने के पश्चात तथा आडनाणी को पार्टी में किनारे किये जाने कारण जनता दल युनाईटेड ने भाजपा गठबंधन को छोड़ दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!