नहीं बढ़ी है महंगाई-स्मृति ईरानी

रायपुर | संवाददाता: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने देश में महंगाई को नकार दिया है. उन्होंने कहा है कि अंग्रेजी हुकूमत के बाद देश की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है. उन्होंने कहा कि देश पहली बार आर्थिक शक्ति बन कर उभरा है.

सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश पहली बार विश्व में आर्थिक शक्ति बनकर उभर रहा है. यह दावा खुद वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम का है. यूपीए सरकार से विरासत में कर्ज और घोटालों का भार मिला था.


माओवादियों द्वारा खुद को क्रांतिकारी कहे जाने के कांग्रेस नेता राज बब्बर के बयान पर ईरानी ने कहा कि यह कांग्रेस की मानसिकता है. जो बेगुनाहों का खून करते हैं और कानून को अपने पैरों में कुचलते हैं उन्हें वे क्रांतिकारी कहते हैं. कांग्रेस नेतृत्व ने अब तक राज बब्बर के बयान पर खेद प्रकट नहीं किया है.

स्मृति ईरानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता अब नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने वाले कांग्रेसियों को अपना जवाब मतदान में देगी.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में सरस्वती साइकिल योजना के तहत पढ़ने वाली स्कूली छात्राओं को साइकिल दी, दूर दराज की बच्चियों को स्कूल आना जाना सहूलियत से हो सभी जिसका परिणाम है कि छात्राओं की संख्या बढ़ी है. हालांकि ईरानी के दावे के उलट हकीकत ये है कि पिछले कुछ सालों में कॉलेज जाने वाली छात्राओं की संख्या में कमी आई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!