ओडीशा में भाजपा के 10, आप के 3 दागी उम्मीदवार

भुवनेश्वर | एजेंसी: भाजपा ने ओडिशा में 10 अप्रैल को होने वाले प्रथम चरण के मतदान में सबसे ज्यादा दागी उम्मीदवारों को टिकट दिया है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के तीन उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज है. यह जानकारी चुनाव से जुड़ी एक संस्था ने गुरुवार को दी.

इलेक्शन वॉच के प्रदेश समन्वयक ने बताया, 10 लोकसभा सीट पर 98 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं और इनमें से चार की आपराधिक पृष्ठभूमि है.


उन्होंने कहा कि आप के आठ में से तीन उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज है. इसी तरह सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के 10 में से दो और कांग्रेस के एक उम्मीदवार की आपराधिक पृष्ठभूमि है.

इलेक्शन वाच ने उम्मीदवारों द्वारा निर्वाचन आयोग को दिए हलफनामे की जांच के बाद यह जानकारी जुटाई है.

प्रथम चरण में 19 उम्मीदवार आपराधिक पृष्ठभूमि से हैं और इसमें से 13 पर हत्या, हत्या की कोशिश, लूट जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. इनके खिलाफ यह मामले लंबित पड़े हुए हैं.

प्रदेश समन्वयक ने कहा कि आप की तरफ से कंधमाल सीट से उम्मीदवार बनाए गए नरेंद्र मोहंती के खिलाफ 28 मामले दर्ज हैं. इनमें से तीन हत्या, एक हत्या की कोशिश और हत्या के साथ लूट का मामला दर्ज है.

इधर भाजपा के इसी सीट से उम्मीदवार सुकांत कुमार पाणिग्रही एक महिला पर हमला करने और इसके लिए अपराधियों का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!