गरीबों-अमीरों का साझा हिंदुस्तान हो: राहुल

कोरबा | अब्दुल असलम: कोरबा के टीपी नगर स्थित प्रियदर्शिनी इंदिरा स्टेडियम परिसर में हुई चुनावी रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश मे दो हिंदुस्तान की जरुरत नहीं बल्कि एक हिंदुस्तान की जरुरत है जिसमे गरीब और अमीर दोनो हो.

यहां उन्होंने कोरबा के कांग्रेसी प्रत्याशी डॉ.चरण दास महंत की उपलब्धियो को गिनाते हुये कहा कि महंत जमीनी आदमी है और उन्हे फिर दिल्ली में लोकसभा चुनाव जिता कर भेजिये.


राहुल ने कहा कि एक दिन ऐसा आये जब कपडो और जूतो मे मेड इन छत्तीसगढ़ लिखा हो. रमन सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि मुफ्त मे जमीन बेचने से रोजगार नही मिलता हैं. राहुल गांधी ने बालको में मामले कहा कि चंद रुपये की खातिर बालको को निजी हाथो मे बेच दिया है. वही सरकार ने उद्योंगो के लिए जमीन लेकर लोगो को बेघर कर दिया है.

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आम सभा में पीछे में बैठी महिला को देख कहा कि आप लोगो को सामने बैठना चाहिये. महिलाओ को हिन्दुस्तान की शक्ति बताते हुये कहा की यूपीए सरकार महिलाओ को 33 प्रतिशत आरक्षण देगी. वही महिला के लिये देश में दो हजार महिला पुलिस स्टेशन शुरु करने की बात भी कही,

रैली में राहुल गांधी कांग्रेस सेवा दल और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद मंच पर पहुचे. अपने चिरपरिचित अंदाज में बडी संख्या मे लोगो की भीड को देख कर तेज धूम में उन्हे सुनने आने पर आभार जताया. रैली के बाद राहुल गांधी बैरिकेड तोड़कर लोगों से हाथ मिलाने भी गए जिससे लोगों में उत्साह दिखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!