आप से जुड़े 10 लाख नये सदस्य

गाजियाबाद | समाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी के साथ 4 दिनों में 10 लाख नये सदस्य जुड़ गये हैं. यह आम आदमी पार्टी द्वारा 10 जनवरी से शुरु किये गये “मैं भी आम आदमी” सदस्यता अभियान का परिणाम है.

आप नेता गोपाल राय ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आप ने नि:शुल्क सदस्यता अभियान के तहत चार दिन पहले एक हेल्पनाइन नंबर जारी किया था. राय ने संवाददाताओं को बताया कि दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर मिस कॉल कर बड़ी संख्या में लोग आप से जुड़ रहे हैं.


इस सदस्यता अभियान के संयोजक गोपाल राय ने कहा, “4.5 लाख लोगों ने मिस्ड कॉल के जरिए आप की सदस्यता ग्रहण की है जबकि 4.5 लाख लोगों ने वेबसाइट के माध्यम से पंजीकरण कराया है. बाकी के एक लाख लोगों ने मोबाइल संदेश के जरिए पार्टी की सदस्या का अनुरोध किया था.”

राय ने कहा कि सदस्यता अभियान 300 जिलों में जारी और पार्टी के पास इससे अधिक आंकड़े नही हैं. उनके मुताबिक नए सदस्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक जैसे राज्यों से हैं.

राय बोले, “हम अपने लक्ष्य को हासिल करने को लेकर काफी आशान्वित हैं.”

आप से जुड़ने वाले सदस्यों की संख्या और अधिक हो सकती थी, लेकिन पहले हेल्पलाइन नंबर 07798220033 में तकनीकी गड़बड़ी आ जाने के कारण सदस्यों के पंजीकरण की प्रक्रिया प्रभावित हुई.

गोपाल राय ने बताया, “तकनीकी परेशानियों से निपटने के लिए आप ने दो नए हेल्पलाइन नंबर 08082807715 और 08082807716 जारी किए हैं, ताकि पार्टी से जुड़ने वालों को कोई परेशानी न हो.” भारत में किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान का यह सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!