चुनाव विशेषताज़ा खबर

ओपी चौधरी होंगे भाजपा उपाध्यक्ष ?

रायपुर | संवाददाता: ओपी चौधरी की राजनीतिक यात्रा शुरु हो गई है. खबर है कि चौधरी को जल्दी ही संगठन में कोई महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है. भाजपा और भाजयुमो, दोनों ही संगठनों में एक-एक पद खाली हैं.

दिल्ली में पार्टी सुप्रीमो अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के सामने भाजपा में प्रवेश करने वाले चौधरी गुरुवार को रायपुर पहुंचे. जहां स्वागत और प्रेस कांफ्रेस के अलावा उन्होंने संगठन की बैठक में हिस्सा लिया.

खबर है कि इस दौरान संगठन को लेकर उनकी कई लोगों से चर्चा हुई. जांजगीर-चांपा, रायगढ़, दंतेवाड़ा और रायपुर में रहते हुये ओपी चौधरी ने युवाओं के बीच अपनी अच्छी छवि बनाई है. अंदर से आने वाली खबरों पर यकीन किया जाये तो पार्टी चौधरी का उपयोग युवाओं को प्रभावित करने के लिये कर सकती है.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के ओबीसी वोटर भी पार्टी के ध्यान में हैं. पार्टी में एक युवा, संभावनाशील और लोकप्रिय चेहरे के तौर पर पार्टी उन्हें ओबीसी चेहरे के तौर पर भी पेश करने के मूड में नजर आ रही है.

सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी संगठन में उपाध्यक्ष का पद खाली है. इसके अलावा भाजयुमो में भी महामंत्री का एक पद रिक्त है. पार्टी के कुछ पदाधिकारियों का कहना है कि सांगठनिक जिम्मेवारी देने से ओपी चौधरी के समक्ष अगले एक महीने तक संगठन के लिये काम करने में सुविधा होगी, दूसरा इससे संगठन को भी लाभ होगा.

हालांकि संगठन के अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह की दिल्ली से छत्तीसगढ़ वापसी के बाद इस संबंध में कोई निर्णय लिया जा सकता है.

कांग्रेस ने बोला हमला

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के पास अब 60 से नीचे का कोई भी स्वच्छ छवि का चेहरा नहीं बचा है. पार्टी के मीडिया प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का नाम पनामा पेपर्स में आने के बाद स्थितियां बदल गई हैं.

त्रिवेदी ने कहा कि अभिषेक सिंह द्वारा यह स्वीकार कर लिये जाने के बाद कि उनका नाम ही पहले अभिषाक सिंह था, यह बात साबित हो चुकी है कि वे इस घोटाले में संलिप्त हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की मजबूरी थी कि वह किसी नये युवा चेहरे को लाये.

मीडिया प्रभारी शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि ओम प्रकाश चौधरी को लेकर भाजपा जिस तरह का माहौल बना रही है, वह उस पर महंगा पड़ सकता है.

error: Content is protected !!