लियोनाडरे की जीत से प्रशंसक खुश

लॉस एंजेलिस | मनोरंजन डेस्क: ऑस्कर अवार्ड के साथ साबित हो गया है कि लियोनार्डो दुनिया के बेहतरीन अभिनेता है. उन्हें पहली बार ऑस्कर मिला है, हालांकि वह पूर्व में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चार बार नामांकित हो चुके थे. ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन रविवार रात लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में किया गया.

डिकैप्रियो ने ऑस्कर जीतने के बाद अपने धन्यावद भाषण में कहा, “आप सभी का शुक्रिया. अकादमी का धन्यवाद. इस कक्ष में मौजूद सभी लोगों का धन्यवाद. मैं अन्य दावेदारों को भी बधाई देता हूं.”

लियोनाडरे के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ में ब्रायन क्रांस्टन (ट्रंबो), मैट डैमन (द मार्शिन), माइकल फैसबेंडर (स्टीव जॉब्स) और एडी रेडमेन (द डैनिश गर्ल) थे.

लियोनाडरे ने अपनी जीत के लिए फिल्म ‘द रेवनंट’ के निर्देशक एलेक्जेंड्रो गोंजालेस इनारिटु का भी धन्यवाद किया.

इनारिटु को भी इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला.

यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. एक ऐसे शख्स के जीवन के संघर्षो की कहानी है, जो धोखे के बीच एक भालू से अपनी जिंदगी की जंग करता है.

हॉलीवुड की कई हस्तियों लियोनाडरे के जीतने की उम्मीद थी, जिनमें ‘टाइटैनिक’ फिल्म में उनकी सह कलाकार और अच्छी दोस्त केट विंस्लेट और इस बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की दौड़ में शामिल रेडमेन शामिल हैं.

सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता के विजेता के लिए जब अभिनेत्री जूलियन मूर ने लियोनाडरे के नाम का ऐलान किया तो वह प्रशंसकों की तालियों के बीच मंच पर गए. सभी ने उनका खड़े होकर अभिवादन किया.

लियोनाडरे ने जलवायु परिवर्तन पर भी अपने विचार रखते हुए कहा, “जलवायु परिवर्तन वास्तविक है और यह हो रहा है. मानव जाति के लिए यह बहुत बड़ा खतरा है. हमें मानवता के लिए काम करने वाले नेताओं को सहयोग देने की जरूरत है.”

लियोनाडरे की जीत से उनके प्रशंसक बहुत खुश हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *