अस्मा को पाक सेना मरवाना चाहती है

इस्लामाबाद | एजेंसी: पाकिस्तान की नामी मानवाधिकार कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर ने सरकार से मांग की है कि वाशिंगटन पोस्ट में छपी इस खबर का संज्ञान ले कि कुछ खुफिया तथा सैन्य अधिकारी ने उनकी हत्या की साजिश रची थी. अस्मा जहांगीर ने पाकिस्तानी सरकार से मांग की है कि इसकी जांच करायी जाये.

वाशिंगटन पोस्ट ने पूर्व खुफिया कांट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडन द्वारा जारी खुफिया दस्तावेजों के हवाले से एक खबर प्रकाशित की, जिसके अनुसार पाकिस्तानी अफसरों की योजना जहांगीर की हत्या कराने की थी.


अमरीका की अति गोपनीय डिफेंस इंटेलीजेंस एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार मई 2012 में अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने इस बात की जानकारी हासिल कर ली थी कि पाकिस्तानी अधिकारी एक प्रमुख मानवाधिकार कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर की हत्या की योजना बना रहे हैं. वाशिंगटन पोस्ट ने कहा कि डीआईए की रिपोर्ट में उन अधिकारियों की पहचान नहीं है जो जहांगीर की हत्या की योजना बना रहे थे.

ज्ञात्वय रहे कि आंसमा जहांगीर पाकिस्तान की एक मुखर आवाज है तथा सक्रिय मानवाधिकार कार्यकर्ता है. अस्मा जहांगीर ने ही आरोप लगाया था कि बेनजीर भुट्टो की हत्या में सेना का हाथ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!