पाक ने आतंकवाद नहीं रोका: राजनाथ

लखनऊ | समाचार डेस्क: राजनाथ सिंह ने कहा कि पाक ने आतंकवाद को नहीं रोका इसलिये आज खुद उसकी चपेट में है. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को लखनऊ में फर्जी मुद्रा को आतंकवाद का एक दूसरा रूप कहते हुये इससे सावधान रहने के लिये कहा है. उन्होंने भारतीय मुसलमानों पर पूरा भरोसा जताते हुये कहा उन्हें राष्ट्रवादी करार दिया. उल्लेखनीय है कि इस्लामिक स्टेट के अपील को भारतीय मुसलमानों ने खारिज़ कर दिया था. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर कहा कि भारत ही नहीं, सारी दुनिया जानती है कि आतंकवाद कौन फैला रहा है. उन्होंने पाकिस्तान को भी नसीहत दी कि वह आतंकवाद के मसले पर मिलकर काम करे, वरना वहां भी दहशतगर्दी बढ़ेगी. मंत्री ने नकली करेंसी को देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा बताया.

उत्तर प्रदेश की राजधानी के सांसद ने रविवार को यह बात यहां के गोमतीनगर स्थित संगीत कला अकादमी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी संघ के एक कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा, “आतंकवाद को हम मिलकर ही खत्म कर सकते हैं. इसके लिए पाकिस्तान सरकार से भी अपील की गई है.”

राजनाथ ने पाकिस्तान के रक्षा सलाहकार सरताज अजीज को भी नसीहत दी और कहा कि दुनिया जानती है कि आतंक कौन फैला रहा है. भारत ने हमेशा पाकिस्तान से कहा है कि वह आतंकवाद को खत्म करे. पाकिस्तान नहीं माना और वहां भी अब आतंकवाद पैर पसार रहा है.

आईएसआईएस पर गृहमंत्री ने कहा कि देश आतंकवाद को खत्म करने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह सरकार करेगी. उन्होंने देश के मुसलमानों को राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि देश के मुसलमानों ने दिखाया है कि वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ नहीं हैं. उन्होंने ये भी ऐलान किया कि इराक और सीरिया में आतंक बरपा रहे आतंकी संगठन आईएसआईएस को भारत की सीमाओं तक पहुंचने से हर हाल में रोका जाएगा.

राजनाथ ने अगले चार साल में जीडीपी ग्रोथ रेट में 10 फीसदी बढ़ोतरी की संभावना जताई. वहीं, फर्जी मुद्रा की तुलना उन्होंने आतंकवाद से की. उन्होंने कहा कि फेक करेंसी आतंकवाद सरीखी है और ये देश में ऐसी वारदातों को बढ़ावा दे रही है.

उन्होंने कहा, “नकली करेंसी देश की आर्थिक व्यवस्था पर भी चोट लगाने का काम कर रही है. हमको इसको पूरी तरह से रोकना होगा.” राजनाथ ने स्टेट बैंक को बैंकों का बड़ा भाई बताया.

राजनाथ ने कहा, “केंद्र की सामाजिक-आर्थिक योजनाएं सफल होंगी. सरकार की योजनाओं की भले ही आज आलोचना हो रही हो, लेकिन आने वाले दिनों में इसकी तारीफ की जाएगी. हमारी अर्थव्यव्स्था तेजी से आगे बढ़ रही है.”

उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां बहुत बेहतर तथा कारगर साबित हो रही हैं. मोदी सरकार ने एक वर्ष में जो काम कर दिखाया है, उसे पिछली सरकार बीस वर्ष में भी नहीं कर सकी थी.”

अमेठी में प्रस्तावित फूड पार्क निर्माण की योजना रद्द किए जाने का जिक्र होने पर राजनाथ ने कहा, “चुनाव में हार के बाद कांग्रेस हताश है, लिहाजा ऐसे बयान दिए जा रहे हैं.”

गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार से अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के तीन दिन के दौरे पर हैं. एसबीआई के कार्यक्रम के बाद वह विश्वेश्वरैया सभागार हजरतगंज पहुंचे, जहां महामना भारत रत्न समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन भी मौजूद थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *