PAK ने हाफिज सईद को छुट्टा छोड़ा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पाकिस्तान ने हाफिज सईद को भारत के खिलाफ छुट्टा छोड़ दिया है. अब वह भारत तथा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जहर उगल रहा है. हाफिज जो पिछले सालभर से वहां के टीवी चैनलों पर बैन था अब, निजी टीवी पर आकर भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पिछले दिनों कश्मीर में मारे गये आतंकवादी कमांडर बुरहान वानी को शहीद बताया था. जाहिर है कि भारत और पाक के बीच जारी ताजा तनाव को हाफिज और बढ़ाने का ही काम कर रहा है. ऐसे में उसे ढील दिये जाना पाक सरकार के मंसूबों पर सवालिया निशान लगा देता है.

टीवी पर उसने कहा- नरेंद्र मोदी सरकार कश्मीर में बेकसूर लोगों का कत्ल कर रही है. उसने कहा कि कश्मीर के लोग आजादी की मांग कर रहे हैं और ये कहीं से भी गलत नहीं है.


पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने पिछले साल नवंबर में ‘जमात-उद-दावा’, इसके मुखौटा संगठन ‘फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन’ तथा करीब 60 सगठनों एवं इसके नेताओं की कवरेज पर रोक लगा दी थी.’ गौरतलब है कि ‘जमात-उद-दावा’ और ‘फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन’ हाफिज सईद के संगठन हैं.

पेमरा ने निजी चैनलों पर सईद के नजर आने के संदर्भ में कोई संज्ञान नहीं लिया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि नवाज शरीफ सरकार ने सईद एवं उसके संगठनों के खिलाफ लगे प्रतिबंध को ‘चुपचाप’ हटा लिया है. पेमरा के एक सूत्र ने बताया कि उसे सईद के निजी चैनलों पर नजर आने के संदर्भ में शिकायतें मिली थीं.

सूत्र ने कहा, ‘इस मामले को पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण प्रमुख अबसार आलम के संज्ञान में लाया गया था, लेकिन उन्होंने चैनलों को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं किया, जिससे संकेत मिलता है कि इस संदर्भ में सूचना मंत्रालय से कोई निर्देश मिला है.’

पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने इससे पहले इलेक्ट्रानिक मीडिया को आगाह किया था कि उसके निर्देश का पालन नहीं होने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई यानी लाइसेंस के निलंबन अथवा रद्द करने का कदम उठाया जा सकता है. हाफिज सईद से चुपचाप बैन हटा लेना दरअसल भारत के खिलाफ उत्तेजनापूर्ण बयानबाजी को बढ़ावा देना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!