पाकिस्तान ने 100 आतंकी मार गिराये

इस्लामाबाद | एजेंसी: वजीरिस्तान में पाक सैन्य कार्यवाही से 100 से अधिक आतंकवादी मारे गये तथा उनके अड्डे ध्वस्त कर दिये गये हैं. पाकिस्तान द्वारा यह बदले की कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है. गौरतलब है कि रविवार को पाकिस्तानी तालिबान और अलकायदा से जुड़े उज्बेक संगठन ने कराची हवाई अड्डे पर हमला किया था. जिसमें करीब 40 लोग मारे गये थे.

शनिवार की रात करीब 2.30 बजे पाकिस्तान ने पश्चिमोत्तर कबायली इलाके उत्तरी वजीरिस्तान में हवाई हमला किया. जिसमें कराची हवाईअड्डे का मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा उज्बेक आतंकवादी संगठन का सदस्य अबु रहमान इस अभियान में मारा गया. यह हमला पाक सेना ने एफ-16 लड़ाकू विमान से किया जिससे उत्तरी वजीरिस्तान के बोया और दत्ता खेल तेहसिल में उज्बेक आतंकवादियों के आठ अड्डे ध्वस्त हो गये.

इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तानी जेट विमानों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली इलाके में उग्रवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया था जिससे कम से कम 25 उग्रवादी मारे गए थे.

कराची हमला
पाकिस्तान के कराची स्थित जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे में 9 जून को हुए आतंकवादी हमले में 37 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में 10 आतंकवादी भी शामिल थे. द डॉन समाचार पत्र के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूरे हवाईअड्डे को खाली कराया गया है और सभी आतंकवादी मारे गए.

उसके बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने कराची स्थित जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी.

दूसरा हमला
आतंकवादियों ने पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के हवाई अड्डे के भीतर 10 जून को को एक और हमला किया था. आतंकवादियों ने एअरपोर्ट सिक्युरिटी फोर्स कैम्प को निशाना बनाया था. डॉन ऑनलाइन के मुताबिक सुरक्षा बल जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के भीतर स्थित एएसएफ कैम्प नम्बर-2 के अंदर आतंकवादियों के खिलाफ गोलीबारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *