पाकिस्तान में नवाज का तख्ता पलटेंगे क़ादरी

लाहौर | समाचार डेस्क: नवाज शरीफ की सरकार खतरे में है और उन्हें तख्तापलट का खतरा नज़र आ रहा है. पाकिस्तान के मशहूर धार्मिक नेता ताहिर उल कादरी के विमान को इस्लामाबाद में उतरने की इजाजत नहीं देने और उसे लाहौर भेज देने की घटना के बाद से इस बात की चर्चा जोरो पर है. इधर खबर है कि ताहिर उल कादरी का हवाई जहाज जब लाहौर में उतरा तो उन्होंने हवाई जहाज से उतरने से ही इंकार कर दिया.

गौरतलब है कि कादरी पाकिस्तान सरकार के खिलाफ क्रांति का ऐलान कर चुके हैं और सप्ताह भर पहले ही कादरी और पुलिस के बीच हुई झड़प में 9 लोग मारे गये थे. इसके बाद से ही सरकार और ताहिर उल कादरी के बीच तनातनी जारी है.

सोमवार को ताहिर उल कादरी जब इस्लामाबाद पहुंचे तो उनके विमान को एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत ही नहीं दी गई. यहां तक की ताहिर उल कादरी के समर्थक जब एय़रपोर्ट पर पहुंचे तो वहां भी पुलिस ने समर्थकों को रोका और अश्रुगैस के गोले चलाये.

इधर तालिबानियों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई के बीच ताहिर उल कादरी की उपस्थिति को लेकर माना जा रहा है कि सेना ताहिर उल कादरी का इस्तेमाल नवाज शरीफ के खिलाफ कर रही है. नवाज शरीफ तालिबान पर सेना की कार्रवाई के खिलाफ रहे हैं, जबकि ताहिर उल कादरी जैसे धार्मिक नेता तालिबान पर हमले के पक्ष में रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *