भारत के साथ सशर्त वार्ता संभव: अजीज

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा है कि भारत के साथ सशर्त वार्ता संभव है. पाकिस्तान चाहता है कि भारत उसके साथ वार्ता करें जिसमें वह कश्मीर का मुद्दा उठाये. पाकिस्तान प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि इस्लामाबाद तब तक नई दिल्ली के साथ वार्ता पुन: बहाल नहीं करेगा, जब तक कि सभी द्विपक्षीय मुद्दे बातचीत में शामिल नहीं किए जाते. रेडियो पाकिस्तान के अनुसार अजीज ने एक साक्षात्कार में कहा, “भारत एवं पाकिस्तान के बीच सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता भारत की ओर से रखी गई पूर्व शर्तो के कारण नहीं हो सकी.”

अजीज ने कहा कि नियंत्रण रेखा एवं अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तनाव व्याप्त होने के बावजूद पाकिस्तान रेंजर्स के महानिदेशक एवं भारतीय सीमा सुरक्षा बल के कमांडरों के बीच अगले सप्ताह बैठक होनी है.

उन्होंने कहा कि अमरीका की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसेन राइस को भी भारत के साथ चल रहे तनाव के संबंध में पाकिस्तान के रुख से अवगत करा दिया गया है.

राइस ने रविवार को अपने एक दिवसीय इस्लामाबाद दौरे में पाकिस्तान के नेताओं से बातचीत के दौरान स्पष्ट रूप से कहा कि अमरीका क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय वार्ता का समर्थन करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *