पाक रेंजर्स की गोलीबारी: 2 मरे

जम्मू | समाचार डेस्क: पाक रेंजर्स की गोलीबारी में शनिवार को 2 ग्रामीण मारे गये हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से शनिवार सुबह जम्मू एवं कश्मीर में जम्मू जिले के आर.एस. पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटी भारतीय चौकियों पर की गई गोलीबारी की गई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान की ओर से आर.एस. पुरा सेक्टर के जोड़ाफार्म गांव में की गई गोलीबारी में दो ग्रामीणों की जान गई है, जिनकी पहचान मुहम्मद अकरम तथा उनके 13 साल के बेटे असलम के रूप में की गई है, जबकि इस गोलीबारी में अकरम की पत्नी, उनके तीन अन्य बच्चे तथा सीमा सुरक्षा बल के एक कांस्टेबल घायल हो गए.”

सभी घायलों को उपचार के लिए जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. अधिकारी ने बताया, “पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी अभी जारी है. बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की है.”

इलाके से मिली रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान रेंजर्स बीएसएफ की चौकियों पर निशाना साधने के लिए भारी हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

अधिकारी ने बताया, “पाकिस्तान रेंजर्स अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे आर.एस. पुरा सेक्टर और अर्निया सब-सेक्टर में बीएसएफ की 17 चौकियों पर हमला कर रहे हैं.”

पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही गोलीबारी के कारण अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे आर.एस. पुरा सेक्टर के गांवों के 2,000 से अधिक लोग शुक्रवार को सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए.

राज्य सरकार की योजना के मुताबिक, ग्रामीणों को अस्थाई तौर पर दो सरकारी उच्च विद्यालयों की इमारतों और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की इमारतों में रखा गया है. ज्ञात्वय रहे कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान द्वारा सीमा पर गोलीबारी की घटना बढ़ती चली जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *