पाक की नापाक हरकत: संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू | एजेंसी: पाकिस्तानी सैनिकों ने द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए एक बार फिर जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के मेंढर सेक्टर में भारतीय सीमा पक गोलीबारी की है.

यह जानकारी सेना के प्रवक्ता ने बुधवार को दी. सेना के प्रवक्ता कैप्टन एस.एन.आचार्य ने बताया, “पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के मेंढर सेक्टर पर हमारी सीमा में गोलीबारी के लिए मंगलवार को छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया. पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी मंगलवार दोपहर 2.30 बजे शुरू हुई.”

प्रवक्ता ने कहा, “हमारे सैनिकों ने समान क्षमता वाले हथियारों से इसका जवाब दिया और दोनों तरफ से गोलीबारी दोपहर 3.30 बजे तक चलती रही. दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी में हमारे सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.”

भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 में संघर्ष विराम समझौता हुआ है. लेकिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ की अमेरिका में हुई मुलाकात के बाद पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का बिना किसी उकसाहट एक बार फिर से उल्लंघन किया गया है.

दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन रोकने की अधिक प्रभावी प्रक्रिया पर काम करने की सहमति बनी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *