कबीरखान पर फूटा पाकिस्तानियों का गुस्सा

कराची | समाचार डेस्क: केवल पाक सरकार ही नहीं पाकिस्तान के लोगों के मन में भारत के प्रति नफरत की भावना है. जिसका सामना कबीर खान को कराची हवाई अड्डे पर करना पड़ा. कबीर खान की फिल्म ‘फैंटम’ को पाक विरोधी माना जाता है तथा उस पर वहां के न्यायालय ने रोक भी लगी दी है. कराची हवाई अच्चे पर कबीर खान का विरोध कर रहे लोगों के समूह ने भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के विरोध में नारे भी लगाये. उऩका पूरा गुस्सा भारतीय खुफिया एजेंसी द्वारा कथित रूप से पाकिस्तान में किये जा रहे हस्तक्षेप पर था. ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘फैंटम’ फिल्म के निर्देशक कबीर खान को बुधवार को कराची हवाईअड्डे पर लोगों का जबर्दस्त विरोध झेलना पड़ा. कबीर खान लाहौर जाने के लिए हवाईअड्डे पहुंचे थे.

कबीर खान निर्देशित ‘फैंटम’ एक ऐसे सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की कहानी सुनाती है जो पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद की हत्या के मिशन का नेतृत्व करता है. इसमें मुख्य भूमिका सैफ अली खान और कटरीना कैफ ने निभाई थी. एस. हुसैन जैदी के उपन्यास पर आधारित ‘फैंटम’ पर लाहौर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी.


इस फिल्म से पहले खान निर्देशित ‘बजरंगी भाईजान’ को पाकिस्तान में काफी सराहा गया था.

भारत विरोधी नारे लगा रहे प्रदर्शनकारियों ने कबीर को घेर लिया और उनसे चिल्लाकर कहा कि वह पाकिस्तान में ‘भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ द्वारा निभाई जा रही भूमिका’ को लेकर फिल्में क्यों नहीं बनाते हैं?

समाचारपत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों में से एक ने डिपार्चर लाउंज में खड़े कबीर की ओर इशारा कर जूता दिखाया, लेकिन उन्होंने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

एक प्रदर्शनकारी ने पिछले दिनों पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए कथित रॉ अधिकारी कुलभूषण जाधव का जिक्र करते हुए कहा, “तुम लोग जाधव को भेजते हो और यहां हजारों लोगों को मारते हो. तुम लोग इस बारे में एक फिल्म क्यों नहीं बनाते हो?”

‘डॉन’ ने कहा कि एक अन्य प्रदर्शनकारी ने डिपार्चर लाउंज पर कबीर को घेर लिया और उन्हें ‘पाकिस्तानी सेना के खिलाफ भारतीय साजिशों’ के बारे में चेतावनी दी.

कबीर यहां एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि उनका भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने और भारत व पाकिस्तान की दोस्ती पर पूरा यकीन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!