माल्या से पाई-पाई वसूलेंगे: जेटली

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि विजय माल्या से बैंक पाई-पाई वसूलेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली गुरुवार को इस विषय पर टिप्पणी करने से कन्नी काट गए कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार शराब कारोबारी विजय माल्या को भगोड़ा मान रही है या नहीं. उन्होंने हालांकि आश्वासन दिया कि माल्या से उस ऋण की पाई-पाई वसूली जाएगी, जो उन्होंने सरकारी बैंकों से लिया है. माल्या से जुड़े विवाद पर ‘इंडिया टुडे’ की ओर से रखे गए एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा कि देश की प्रत्येक एजेंसी चाहे प्रवर्तन एजेंसी हो या फिर जांच एजेंसी, इस दिशा में काम कर रही है. शराब कारोबारी माल्या ने 17 बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का ऋण लिया है, जिनमें से अधिकांश बैंक सरकारी हैं.

माल्या इस माह की शुरुआत में विदेश चले गए. उन पर हजारों करोड़ रुपये का बैंक ऋण जानबूझकर न चुकाने का आरोप है.


जेटली ने माल्या के बारे में कहा, “तथ्य बिल्कुल स्पष्ट हैं. प्रत्येक सरकारी एजेंसी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. बैंक एक-एक पाई वसूलने के लिए जी-जान लगा देंगे.”

वित्त मंत्री ने कहा, “जिस प्रकार से यह मामला सामने आया है, उससे भारत की बैंकिंग के साथ ही निजी क्षेत्रों का भी नाम खराब हुआ है. यदि हम इसका समाधान नहीं निकाल पाए, तो भविष्य में यह खतरनाक साबित हो सकता है.”

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार का तत्काल कदम सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों को सुदृढ़ करना होगा.

जेटली ने कहा, “इसलिए मैं बैंकों में फिर से पूंजी डालने का प्रयास कर रहा हूं.”

भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में एक संघ मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में स्थित माल्या के किंगफिशर हाउस को नीलाम करने की योजना बना रहा है. संघ इसके जरिए माल्या पर बनने वाली 7,000 करोड़ रुपये की देनदारी की वसूली करना चाह रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!