संसद को अपराधीमुक्त करूंगा: मोदी

हरदोई | एजेंसी: नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद संसद को अपराधियों से मुक्त किया जाएगा.

लखनऊ से सटे हरदोई में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव जीतूं या हारूं उसकी परवाह नहीं है. कभी अपने उसूलों से पीछे नहीं हटूंगा.

मोदी ने कहा, “16 मई को चुनाव के नतीजे आने के बाद अपराधियों का खेल नहीं चलेगा. सरकार बनने के बाद सभी सांसदों के शपथ पत्रों की जांच की जाएगी और जिन लोगों पर भी गम्भीर मुकदमें होंगे उनकी एक सूची बनाई जाएगी. यह सूची सर्वोच्च न्यायालय को भेजी जाएगी और उनके मुकदमों का जल्द से जल्द फैसला किया जाएगा. मैं संसद को अपराधियों से मुक्त करने का काम करूंगा.”

उन्होंने कहा, “संसद को अपराधियों से मुक्त करने के लिए यदि भाजपा और एनडीए के सांसदों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी पड़े तो वह भी करूंगा लेकिन संसद को इनसे मुक्त रखूंगा ताकि अगले आम चुनाव में कोई अपराधी चुनाव लड़ने की हिम्मत न जुटा सके.”

मोदी ने कहा कि अब लोगों को गुंडागर्दी से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सबकी जगह अब जेल में होगी.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि जो अमेठी नहीं सम्भाल सकता वह देश क्या सम्भालेगा. देश में अब परिवर्तन की जरूरत है और इस बार जनता मन बना चुकी है.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष गरीबी का मजाक उड़ाते हैं. वह गरीबी को टूरिज्म समझते हैं लेकिन हमने गरीबी को करीब से जिया है. मैं जानता हूं कि गरीबी क्या होती है.”

मोदी ने कहा कि उप्र में बाप-बेटे का राज चलता है तो केंद्र में मां-बेटे का राज चलता है, लेकिन आपको यही सब खत्म करना है. उप्र में सरकारें पांच वषरें तक बदले की भावना से ही काम करती हैं.

उन्होंने कहा, “बाप-बेटे की सरकार आती है तो बहन जी को परेशान करती है और बहन जी की सरकार आती है तो वह बाप-बेटे से बदला लेने का काम करती है. उप्र में पांच साल बदले की राजनीति होती है और विकास का काम पिछड़ जाता है.

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी सोमवार को उप्र में हरदोई के अलावा एटा, फिरोजाबाद और मथुरा में भी चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *