फरार मुशर्रफ नज़रबंद

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को जैसे ही इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने गिरफ्तार करने का आदेश दिया, मुशर्रफ कोर्ट से फरार हो गये. कोर्ट में वकीलों ने शोर मचाया- गीदड़ भागा, चोर भागा. मुशर्रफ वहां से सीधे अपने फार्म हाउस चले गये, जहां उन्हें नजरबंद बनाये जाने की खबर है.

गुरुवार को मुशर्रफ के एक मामले की सुनवाई इस्लामाबाद हाईकोर्ट में थी. मुशर्रफ ने 2007 में अपने कार्यकाल में आपातकाल लगाकर वर्तमान चीफ जस्टिस चौधरी इफ्तिखार सहित 60 जजों को बर्खास्त कर नजरबंद करवा दिया था. उनके सत्ता से हटने के बाद मुशर्रफ पर केस दर्ज किया गया था. इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को उनकी अग्रिम जमानत नामंजूर कर उनकी गिरफ्तारी का आदेश सुनाया.

जज ने जैसे ही आदेश सुनाया, परवेज मुशर्रफ अपने अमले के साथ अदालत से बाहर आकर जल्दी से वहां से भाग निकले. उनके निकलने पर वकीलों ने जम कर नारेबाजी की. इधर खबर है कि जनरल परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान छोड़ कर जाने की तैयारी कर रहे हैं. दूसरी ओर परवेज मुशर्रफ के समर्थकों ने कहा है कि मुशर्रफ सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका लगाने की तैयारी कर रहे हैं.

इससे पहले पाकिस्तानी चुनाव में हिस्सा लेने के लिये उन्होंने कराची, इस्लामाबाद, कसूर और चितराल से नामांकन भरा था. लेकिन कराची, इस्लामाबाद और कसूर से उनका नामांकन पहले ही रद्द हो चुका था. अब मंगलवार को चितराल से भी उनका नामांकन रद्द होने के बाद चुनाव में भाग लेने की सारी उम्मीद खत्म हो गई. इसके बाद से ही मुशर्रफ के भविष्य के लेकर अटकलें शुरु हो गई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *