आरक्षण को लेकर गुजरात बंद

अहमदाबाद | समाचार डेस्क: गुजरात में पटेल समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर बुधवार को पूरा राज्य बंद है. दूसरी तरफ प्रधानमंत्रई मोदी ने लोगों से शांति बनाये रखने के लिये अपील की है. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक 22 वर्षीय हार्दिक पटेल मंगलवार देर शाम पटेल समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर जीएमडीसी मैदान में अनशन पर बैठ गए थे. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

हार्दिक ने पुलिस हिरासत से रिहा होने के बाद अपने समर्थकों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील की और बुधवार के राज्यव्यापी बंद की घोषणा भी की.

इससे पूर्व, उन्होंने राज्य सरकार को पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की मांगें स्वीकार करने के लिए 48 घंटे की मोहलत दी थी. उन्होंने कहा था कि समयावधि पूरी होने के बाद आंदोलन तेज किया जाएगा.

हार्दिक पर पुलिस की कार्रवाई की खबर जंगल में आग की तरह फैली, जिसके विरोध में गुस्साए पाटीदारों ने राज्य में अलग-अलग जगहों पर सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की. राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

उधर प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरातवासियों से शांति की अपील करते हुये ट्वीट में लिखा, “हर किसी को विकास के लिए मिलकर काम करना चाहिए और हम विकास के जरिए ही लोगों की मदद कर सकते हैं, विशेष रूप से गरीबों की. हिसा से किसी का भला नहीं होता.”

उन्होंने कहा, “मैं एक बार फिर गुजरात के लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह करता हूं. हिंसा से कुछ नहीं मिलेगा. यह मेरी आप सब से विनती है कि सिर्फ शांति ही एक मंत्र होना चाहिए.”

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की विशाल महारैली में 12 लाख से अधिक पाटीदार पहुंचे थे.

PM Narendra Modi Appeals to Maintain Peace in Gujarat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *