महंगाई से जनता में आक्रोश: लालू

पटना | समाचार डेस्क: ‘स्वाभिमान रैली’ में लालू ने दावा किया कि भाजपा का हाल दिल्ली से बुरा होगा. उन्होंने ‘स्वाभिमान रैली’ को संबोधित करते हुये भाजपा राज में बढ़ रहे भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई का मुद्दा उठाया. बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित महागठबंधन की ‘स्वाभिमान रैली’ के मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद, शरद यादव पहुंच गए हैं. रैली को संबोधित करने से पूर्व लालू प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों में उत्साह देखकर भाजपा को दिल का दौरा पड़ गया है.

लालू ने एक ट्वीट में कहा, “पटना में पटा हुआ गांधी मैदान एवं लोगों का उत्साह देखकर भाजपा को दिल का दौरा पड़ गया है. दिल्ली से भी बुरी गत होगी भाजपा की. इनका अहंकार चूर कर देंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई से जनता आक्रोश में है. बिहारी जनमानस भाजपा को खदेड़ने और पटकने का मन बना चुका है.”

रैली के लिए हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और समर्थक गांधी मैदान पहुंच चुके हैं. रैली में लोगों का आना लगातार जारी है. रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शिरकत कर रही हैं.

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए राजद, जदयू, सपा और कांग्रेस ने महागठबंधन बनाया है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजद, जदयू व कांग्रेस का महागठबंधन चुनाव मैदान में होगा, जिसका सामना केंद्र में सत्तारूढ़ राजग को करना है.

गांधी मैदान में दो मंच बनाए गए हैं. मुख्य मंच पर केवल वे नेता ही रहेंगे जो सभा को संबोधित करने वाले हैं. रैली में सोनिया गांधी भी शामिल हो रही हैं. इसके मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है.

पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि गांधी मैदान में चप्पे-चप्पे पर निगरानी के लिए 4,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. रैली की सुरक्षा को लेकर मैदान से लेकर पूरे शहर तक सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *