‘पीके’ ने कमाया 650 cr

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ की फिल्म ‘पीके’ ने विदेशों में भी भारत के समान ही कमाई की है. ‘पीके’ ने हांगकांग, ताइवान, दक्षिण कोरिया, नीदरलैंड और जर्मनी अच्छा प्रदर्शन किया है. आमिर खान की भूमिका वाली फिल्म ‘पीके’ ने विदेशों में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बॉलीवुड की एक सबसे सफल फिल्म बन गई है.

‘पीके’ ने चीन, उत्तर अमरीका, खाड़ी, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में अच्छी कमाई की है.


फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि ‘पीके’ ने वास्तव में किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए नए क्षेत्रों का विस्तार कर दिया है. इस फिल्म ने हांगकांग, ताइवान, दक्षिण कोरिया, नीदरलैंड और जर्मनी जैसे बॉलीवुड फिल्मों के गैर पारंपरिक बाजारों में भी आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है.

सूत्र ने कहा, “अभी तक फिल्म ने विदेशी बाजारों से 303 करोड़ रुपये कमा लिए हैं और हांगकांग व दक्षिण कोरिया जैसे कुछ क्षेत्रों में यह अभी भी चल रही है. ‘पीके’ ने भारत में 348 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई की है और कुल मिलाकर यह फिल्म 651 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.”

फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी फिल्म की इस सफलता से काफी खुश हैं.

हिरानी ने कहा, “इस फिल्म ने हर महीने मुझे चकित किया. फिल्म जहां भी रिलीज हुई अच्छी चली.”

निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, “यह जानकर आश्चर्य होता है कि हमने अंतर्राष्ट्रीय बाजार से 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है. मैं इसका मतलब यह समझता हूं कि हिंदी सिनेमा अब वैश्विक हो गया है.”

‘पीके’ में अनुष्का शर्मा और सुशांत सिंह राजपूत भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!