pk ने उम्मीद से कम 55करोड़ कमाये

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड में आज सबसे ज्यादा बहस इस बात की छिड़ी हुई है कि, क्या आमिर तथा हिरानी की ‘पीके’ 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो पायेगी? फिल्म ‘पीके’ ने पहले दिन 26 करोड़ तथा दूसरे दिन 29 करोड़ कमाये हैं. जाहिर है कि ‘पीके’ की कमाई बढ़ रही है. इसके बावजूद भी पिल्म के समीक्षकों का मानना है कि ‘पीके’ की कमाई उम्मीद से कम हो रही है. आमिर खान तथा राजू हिरानी ने जिस तरह से ‘पीके’ के लिये दावे किये थे उसके अनुसार तो ‘पीके’ को तीन दिन में 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो जाना चाहिये. अभी तक विदेशों से कमाई के आकड़े नहीं आये हैं, उसके आने के बाद ही सही स्तिति की अदाज लगाया जा सकता है. सुपरस्टार आमिर खान की इस शुक्रवार को प्रदर्शित हुई फिल्म ‘पीके’ ने घरेलू बाजार में दो दिनों के अंदर 55 करोड़ रुपये की कमाई की. व्यापार विशेषज्ञों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में भी फिल्म अच्छी कमाई करेगी. विधु विनोद चोपड़ा के निर्माण में बनी निर्देशक राजकुमार हिरानी की फिल्म में अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत और संजय दत्त ने भी काम किया है.

हिंदी फिल्म जगत के अर्थशास्त्री गिरीश जौहर ने ट्विटर पर लिखा, “फिल्म ‘पीके’ ने दो दिनों में 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए और 2014 में दो दिनों के अंदर 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने वाली चौथी फिल्म बन गई है.”


प्रदर्शन के दो दिनों के अंदर 50 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली अन्य तीन फिल्में ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘सिंघम रिटर्न्‍स’ और ‘किक’ हैं.

मल्टीमीडिया कंबाइंस के राजेश थडानी ने बताया कि फिल्म ने पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हुए 29 करोड़ रुपये कमाए.

उन्होंने कहा, “फिल्म ने पहले दो दिनों में 55 करोड़ रुपये कमाए. पहले दिन इसने 26 करोड़ रुपये की कमाए और दूसरे दिन 29 करोड़ रुपये कमाए. फिल्म मुनाफा कमाएगी, लेकिन उम्मीदें कहीं ज्यादा हैं.”

उन्होंने बताया कि यह फिल्म शहरों में दर्शकों को पसंद आ रही है.

‘पीके’ के पटकथा लेखक मिलाप जावेरी ने भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की अच्छी कमाई की भविष्यवाणी की है. तीन दिनों की जो रिपोर्ट मिली है उसके अनुसार कम उम्र के लड़के-लड़कियों में ‘पीके’ का क्रेज ज्यादा है. यही वह वर्ग है जो किसी फिल्म को सफल बनाने के लिये उसका सबसे पहला दर्शक बनता है.

उल्लेखनीय है कि आमिर खान ने ‘पीके’को अपने फिल्मी जीवन का सबसे कठिन किरदार बताया था. इसलिये भी दर्शकों की उम्मीदे फिल्म ‘पीके’ से कुछ ज्यादा ही है. हालांकि दो दिनों में ही फिल्म ‘पीके’ ने, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘सिंघम रिटर्न्‍स’ और ‘किक’ की बराबरी कर ली है. इन फिल्मों ने भी दो दिनों में 50 करोड़ का आकड़ा छू लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!