‘पीके’ पाकिस्तान जाओ!

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘पीके ‘ को पाकिस्तान भेजने के लिये देश के कई नगरों में नारे लग रहें हैं. एलियन ‘पीके ‘ जब भारत की धरती पर उतरे तब उन्हें पता नहीं था कि ऐसे भी दिन देखने को मिल सकते हैं जहां उन्हे दूसरे ग्रह से भटक जाने के बाद राह दिखाने के बजाये उन पर हमला किया जायेगा. आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ के विरोध में बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आगरा में प्रदर्शन किया. वे रविवार शाम श्री टॉकीज के भीतर पहुंच गए और फिल्म की स्क्रीनिंग बाधित की. कार्यकर्ताओं ने ‘पीके’ फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले और प्रबंधकों को फिल्म दिखाए जाने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की. वे अभिनेता आमिर खान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. आमिर पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने यहां तक कह डाला कि आमिर को पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

सिनेमा हॉल प्रबंधन ने न्यू आगरा पुलिस स्टेशन में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शहर के पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.


वहीं, बजरंग दल के मदन शर्मा और विहिप के राजेंद्र गर्ग ने आमिर की आलोचना करते हुए कहा कि फिल्म में हिन्दू देवी-देवताओं का माखौल उड़ाकर वह अपनी हिन्दू विरोधी भावना प्रदर्शित कर रहे हैं.

उधर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ में हिंदू देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाते हुए ज्योति सिनेमाघर के सामने प्रदर्शन किया. बजरंग दल के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश ठाकुर ने कहा कि फिल्म ‘पीके’ को दिखाए जाने पर तत्काल रोक लगनी चाहिए. बजरंग दल जल्द ही राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर कर फिल्म के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगा.

‘पीके’ के संवादों का शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती व योगगुरु बाबा रामदेव सहित कई धर्म गुरुओं ने विरोध दर्ज किया है. इसके बाद देश के कई हिस्सों में इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है.

इसी के क्रम में सोमवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल के ज्योति सिनेमाघर के सामने प्रदर्शन किया और आमिर खान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने परिसर के बाहर लगे पोस्टर भी फाड़ डाले.

प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर परिसर में जबरन प्रवेश करने की कोशिश भी की, मगर वहां पहले से तैनात पुलिस बल ने इन कार्यकर्ताओं को रोक दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!