रिपोर्ट झूठी, प्रायोजित हैं: पीएमओ

नई दिल्ली| एजेंसी: पीएमओ तथा अमित शाह खुलकर राजनाथ सिंह के समर्थन में आ गयें हैं. प्रेस को जारी बयान में पीएमओ ने कहा है, “ये रिपोर्ट पूरी तरह से झूठी, प्रायोजित हैं. ये रिपोर्टें किसी व्यक्ति के चरित्रहनन का दुर्भावनापूर्ण प्रयास है तथा सरकार की छवि को धूमिल करने वाली हैं. जो लोग इस तरह की अफवाहें फैलाने के काम में लगे हैं, वे देश हित को हानि पहुंचा रहे हैं. ”

प्रधानमंत्री कार्यालय और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ का पक्ष लिया और कहा कि उनके खिलाफ और उनके पुत्र पंकज के खिलाफ सभी अफवाह निराधार हैं. अपने ऊपर लगे आरोपों पर राजनाथ ने तो यहां तक कह डाला कि यदि उनके परिवार के किसी भी सदस्य के खिलाफ छोटा सा आरोप भी साबित होता है तो वह सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे.


वह उन मीडिया रपटों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे, जिसमें कहा गया है कि उनके पुत्र के खराब आचरण के कारण प्रधानमंत्री नहीं चाहते कि उन्हें उपचुनाव में टिकट मिले.

ऐसी रपटों की बाबत राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा, “मेरे और मेरे परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ कोई भी आरोप साबित हो जाता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लूंगा.”

वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हिंदी में जारी एक बयान में कहा है कि राजनाथ और उनके पुत्र के खिलाफ अफवाह निराधार और काल्पनिक है.

बयान में कहा गया है, “पार्टी अध्यक्ष के नाते मैं मानता हूं कि हमारे सभी मंत्रियों का आचरण उच्चस्तर का है और इस तरह की अफवाह निराधार है.”

शाह ने कहा, “जहां तक राजनाथ सिंह का सवाल है, वह हमारे एक सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं.. मैं अफवाहों की कड़ी निंदा करता हूं और व्यक्तिगत रूप से आहत महसूस करता हूं.”

शाह का बयान ऐसे समय में आया है, जब इसके थोड़े ही समय पहले राजनाथ और प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को इस बात का खंडन किया कि केंद्रीय गृह मंत्री के पुत्र को उत्तर प्रदेश उपचुनाव में कथित अनाचार के कारण नहीं उतारा गया.

शाह ने कहा कि राजनाथ सिंह का राजनीतिक जीवन शालीनता, विनम्रता और पवित्रता का प्रतीक है. उनके खिलाफ आरोप निराधार, असत्य हैं और पार्टी की छवि खराब करने के इरादे से लगाए गए हैं.

शाह ने आगे कहा, “लेकिन यह मोदी सरकार के विकास के एजेंडे को भटकाने में सफल नहीं हो पाएगा.”

शाह ने पंकज सिंह को पार्टी का एक समर्पित कार्यकर्ता बताया और कहा कि पंकज ने पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई में पिछले 10 वर्षो के दौरान विभिन्न जिम्मेदारियां बखूबी निभाई हैं. वह फिलहाल राज्य इकाई के महासचिव हैं.

वहीं जनता दल यूनाइटेड प्रमुख शरद यादव राजनाथ सिंह के पक्ष में दिखे.उन्होंने कहा, “वे स्वच्छ छवि के और ईमानदार नेता हैं. आरोप सही नहीं हो सकते. वे निराधार हैं.”

उधर कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा, “राजनाथ सिंहजी और उनके पुत्र पर लगे आरोपों को कांग्रेस जानना चाहेगी, जिसका उन्होंने खंडन किया है.”

इधर मध्यप्रदेश में सामने आये एक घोटाले में भाजपा सरकार के एक मंत्री के बेटे के शामिल होने की खबरों के बाद राज्य में भी सरकार मुश्किल में पड़ सकती है. कांग्रेस ने इस मामले में भी बयान जारी करते हुये सरकार से सफाई मांगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!