ताइवान: अंतिम संस्कार में पोल डांस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: ताइवान के स्थानीय नेता तुंग सियांग के अंतिम संस्कार में पोल डांस हुआ. इसके लिये विशेष तौर पर 50 पोल डांसरों को बुलवाया गया था जिन्होंने चलती जीप में पोल डांस किया. दरअसल, पोल डांस अपने आप में अश्लील माना जाता है तथा यह नाइट क्लबों में होता है. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि किसी की अंतिम संस्कार में पोल डांस किया गया. हालांकि, ताइवान में अंतिम संस्कार के समय नृत्य करने की परंपरा है. परन्तु किसी को पोल डांस की उम्मीद नहीं थी.

ताइवान के चियाई शहर के स्थानीय नेता तुंग सियांग का पिछले महीने निधन हो गया था. मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार हुआ उस समय यह विवादास्पद पोल डांस करवाया गया. सियांग के परिजनों को कहना है कि वे जिंदादिल इंसान थे तथा मौजमस्ती पसंद करते थे. इसलिये उनके अंतिम संस्कार में पोल डांस करवाया गया.


Pole Dancers performing at funeral of Taiwanese Leader

संगीत के शोर और रंग-बिरंगी जीपों पर डांस करती महिलाओं के काफिले ने शहर में ट्रैफ़िक थाम दिया. इस अंतिम यात्रा में संगीत बैंड, ढोल और तमाशे भी थे. तुंग सियांग शहर के चर्चित व्यक्ति थे और लंबे समय से राजनीति में सक्रिय थे. 76 वर्ष की उम्र में दिसंबर में उनका बीमारी से निधन हो गया था.

उनके भाई ने स्थानीय मीडिया से कहा, “अंतिम संस्कार से दो दिन पहले आये सपने में उन्होंने बताया था कि वो ऐसा अंतिम संस्कार चाहते हैं.”

बहरहाल, असलियत कुछ भी हो इसकी चीनी मीडिया में जमकर आलोचना हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *