सिपाही ने सासु-ससुर को गोली मारी

भोपाल | एजेंसी: इंदौर में दहेज प्रताड़ना के आरोपी सिपाही ने गुस्से में आकर सर्विस राइफल से सास-ससुर को गोली मारने के बाद खुदकुशी की कोशिश की. उसकी सास की मौत हो गई. गोली लगने से एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया.

विजयनगर के नगर पुलिस अधीक्षक केके शर्मा ने बताया कि विजय नगर थाना क्षेत्र की कृष्णबाग कलोनी निवासी मनसे राम पगारे की लड़की वर्षा की शादी तीन साल पहले मई 2011 में पुलिसकर्मी अशोक गाठे से हुई थी. अशोक इंदौर के पढरीनाथ थाने में पदस्थ है.

सोमवार सुबह वह अपनी मोटरसाइकिल से ससुराल पहुंचा और अपने ससुर मनसे पगारे और सास गौरा पगारे को गोली मार दी. गोली मारने के बाद उसने कुछ दूर जाकर खुद को भी गोली मार ली. गोली अशोक के पेट को चीरती हुई पास ही नल पर पानी भर रहे युवक अमित तिवारी की जांघ में धंस गई.

शर्मा के अनुसार, घर में घायल पड़े पगारे दंपति को लाइफ लाइन अस्पताल ले जाया गया. घायल सिपाही को एम.वाई. अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरा पगारे की उपचार के दौरान मौत हो गई.

इस घटना की वजह सिपाही की पत्नी वर्षा गाठे द्वारा शानिवार को विजयनगर थाने में पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया जाना बताया जा रहा है. वर्षा करीब एक साल से अपने माता-पिता के पास रह रही थी.

पुलिस ने दोषी सिपाही के खिलाफ हत्या और आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही सर्विस राइफल और मौके से गोली के तीन खाली खोखे जब्त किए हैं. प्राथिमक जांच में यह बात भी सामने आई है कि अशोक की सुबह छह बजे तक थाने में ड्यूटी थी, लेकिन वह समय से पहले ही बिना राइफल जमा कराए निकल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *