कांकेर का पूरण बिग ‘बी’ का सहकर्मी

मुंबई | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कांकेर का युवक पूरण किरी अमिताभ बच्चन के साथ टीवी सीरियल ‘युद्ध’ में नजर आयेगा. पूरण किरी की दास्तान एक पिछड़े हुए राज्य के सूदूर आदिवासी युवक की कहानी है. जिसे उसकी हसरत तथा मेहनत ने इस मुकाम तक पहुंचाया है.

जानकर आश्चर्य होता है कि पूरण किरी ने कांकेर में बस में कंडक्टरी करने के साथ अपनी जीविका की शुरुआत की थी. उसके बाद पूरण ने जूतों की दुकान, कपड़ों की दुकान तथा जनरल स्टोर्स में बतौर सेल्समैन के भी काम किया. लेकिन उसके सपने उसे राजधानी रायपुर तक खींच लाई.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूरण किरी ने एक प्राइवेट इवेंट में डांसर के रूप में काम किया. उन्हें अपने जीवन का पहला ब्रेक छत्तीसगढ़ी फिल्मों तथा एलबम से मिला. धीरे-धीरे पूरण ने छत्तीसगढ़ी फिल्मों में अपनी प्रतिभा के बूते पैठ बना ली. इसी बीच उन्‍हें एक टीवी चैनल में वीडियो एडिटर का काम मिल गया.

इधर, पूरण ने अपनी कोशिश जारी रखी. उन्‍हें जो भी रोल मिला, वे करते गए. तमिल फिल्मों में भी उन्‍होने अभिनय किया, लेकिन नजर बॉलीवुड पर थी. आखिर उनकी मेहनत रंग लाई और टीवी सीरियल में रोल मिलने लगा. सबसे बड़ा ब्रेक पूरण को टीवी सीरियल ‘ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है’ में मिला.

अब वह भारतीय रजत पटल के महानायक बिग बी के साथ टीवी सीरियल ‘युद्ध’ में काम कर रहें हैं. इस सीरियल को निर्देशित कर रहे हैं ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर’से वाहवाही लूटने वाले अनुराग कश्‍यप.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *