प्रज्ञा ठाकुर कुंभ में स्नान करेंगी

भोपाल | समाचार डेस्क: अदालत के आदेश के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उज्जैन के सिंहस्थ कुंभ में स्नान करने की अनुमति प्रदान कर दी गई हैं. मालेगांव बम विस्फोट में राष्ट्रीय जांच एजेंसी से क्लीनचिट पाने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की मध्य प्रदेश के उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ कुंभ के दौरान क्षिप्रा नदी में स्नान करने की मांग राज्य सरकार ने मान ली है. बुधवार को उन्हें उज्जैन ले जाया जा रहा है. साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने के लिए मंगलवार को देवास जिला अदालत ने सरकार को दोबारा आदेश दिया था.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुनील जोशी की हत्या में शामिल होने का आरोप है और इस मामले में देवास जिले की अदालत में सुनवाई चल रही है. साध्वी की ओर से सिंहस्थ कुंभ में स्नान के लिए किए गए आवेदन पर न्यायालय ने उन्हें 21 मई से पहले स्नान कराने के निर्देश सरकार को दिए थे. इसके बाद भी सरकार की ओर से कोई पहल नहीं किए जाने पर उन्होंने सोमवार से भोपाल के खुशीलाल आयुर्वेदिक चिकित्सालय में आमरण अनशन शुरू कर दिया था.


साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इन दिनों राजधानी भोपाल के केंद्रीय जेल में बंद हैं. उनकी बीमारी का भोपाल के खुशीराम आयुर्वेदिक चिकित्सालय में उपचार चल रहा हैं. साध्वी के करीबी भगवान झा के अनुसार, मंगलवार को देवास न्यायालय ने दोबारा सरकार को साध्वी को उज्जैन में स्नान कराने के निर्देश दिए, जिस पर उन्हें बुधवार को उज्जैन ले जाने की तैयारी है. साध्वी ने उज्जैन में ही अनशन तोड़ने का ऐलान किया है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को कड़ी सुरक्षा के बीच एम्बुलेंस से उज्जैन ले जाया जा रहा है.

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, दो दिनों से अनशन पर होने के कारण साध्वी प्रज्ञा के स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है. उनका रक्तचाप कम है, लिहाजा उन्हें दवाएं दी जा रही है. जैसे ही स्थिति यात्रा के लायक होगी, उन्हें उज्जैन भेजा जाएगा.

ज्ञात हो कि उज्जैन में 22 अप्रैल से सिंहस्थ कुंभ शुरू हुआ है और 21 मई को इसका समापन होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!