व्यापमं पर फिल्म बनेगी?

भोपाल | मनोरंजन डेस्क: प्रकाश झा व्यापमं पर फिल्म बना सकते हैं. इससे पहले भोपाल के यूनियन कार्बाईट हादसे पर भी अंग्रेजी में फिल्म बन चुकी है. दरअसल, व्यापमं इतना रहस्यमयी होता जा रहा है कि एलेन डलेस तथा रामानंद काव जैसे गुरु जासूसों के लिये भी इसकी गुत्थी सुलझाना आसान न होता. समाज के ज्वलंत मुददों पर फिल्में बनाने के लिए पहचाने जाने वाले निदेशक प्रकाश झा की भी नजर मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापमं घोटाले पर है और क्या इस पर फिल्म बन सकती है, इस पर वह विचार कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान झा से पूछा गया कि आप सामाजिक मुददों पर फिल्में बनाते हैं तो क्या व्यापमं पर भी फिल्म बनाएंगे, इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मैं जरूर इसका अध्ययन करुंगा, आप जिस तरह से सोच रहे हैं जिस तरह से यह मुद्दा उठा है, उस पर विचार करुंगा. प्रकाश झा इन दिनों भोपाल मे ‘गंगाजल-2’ की शूटिंग कर रहे हैं.”

एक सवाल के जवाब में झा ने कहा, “इस समय व्यापमं पर फिल्म बनाने का वादा तो नहीं कर सकता, क्योंकि फिल्म बनाने से पहले सामान्यत: स्क्रिप्ट पर चार से पांच वर्ष तक काम करता हूं. यह बात सही है कि व्यापमं का विषय जनता के बीच है और पूरे देश में इस पर वर्तमान में चर्चा हो रही है.”


मालूम हो कि राज्य का व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाला इन दिनों देश व दुनिया में चर्चा में है. व्यापमं वह संस्था है जो इंजीनियरिंग कालेज, मेडिकल कॉलेज में दाखिले से लेकर वे सारी भर्ती परीक्षाएं आयोजित करता है, जो मप्र लोक सेवा आयोग आयोजित नहीं करता है. मसलन पुलिस सब इंस्पेक्टर, आरक्षक, रेंजर, शिक्षक आदि. इन दाखिलों और भर्तियों में हुई गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद जुलाई 2013 में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. इस मामले में अब तक 2100 गिरफ्तारियां और 49 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!