‘प्रेम’ की पहली कमाई 40 करोड़

मुंबई | मनोरंजन: करीब 16 साल बाद ‘प्रेम’ बने सलमान की फिल्म ने पहले ही दिन अपने खर्चे की आधी भरपाई कर ली है. सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ को बनाने तथा उसके प्रचार में 80 करोड़ रुपयों के करीब खर्चा हुआ है जबकि इस फिल्म ने पहले ही दिन 40 करोड़ की कमाई कर एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है. सबसे उम्मीदों भरी बात यह है कि अभी इसमें फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ के तमिल तथा तेलुगू संस्करणों की कमाई नहीं जोड़ी गई है. फिल्म समीक्षकों की मानों तो यह सलमान के ‘प्रेम’ के रूप वाली पहली फिल्म से भी ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर सफल रहने जा रही है. दिवाली से एक दिन पहले रिलीज हुई सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ भारत में पहले दिन 40 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही. फिल्म व्यापार विश्लेषकों का कहना है कि इसका कारोबार जबर्दस्त व अभूतपूर्व है. फिल्म के प्रवक्ता ने कहा कि सूरज बड़जात्या के साथ ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी फिल्में कर चुके सलमान ने इस फिल्म के जरिए उनके साथ 16 साल बाद काम किया है. इसे पारिवारिक फिल्में पसंद करने वाले दर्शकों ने सराहा है. इसने पहले दिन 40.35 करोड़ रुपये की कमाई की.

‘प्रेम रतन धन पायो’ के तमिल और तेलुगू संस्करण से हुई कमाई का आकड़ा अभी जुटाना बाकी है. हालांकि ऐसी प्रबल संभावना है कि यह एक बड़ी व्यावसायिक सफलता पाने वाली फिल्म साबित होगी. फिल्म में सलमान के अलावा अनुपम खेर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, नील नीतिन मुकेश व अरमान कोहली भी हैं.


फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, “उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम इसकी यही कहानी है कि सूरज बड़जात्या और सलमान खान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ की रिलीज के पहले दिन की कमाई अभूतपूर्व है.”

यह फिल्म 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी है और इसके प्रचार पर 20 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. यह बड़जात्या की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!