प्रिया मलिक का braless विरोध

जयपुर | मनोरंजन डेस्क: छोटे पर्दे की अदाकारा प्रिया मलिक ने ब्रालेस होकर फिल्म सेंसर बोर्ड का विरोध किया है. कैटरीना कैफ की ‘बार बार देखो’ पर सेंसर बोर्ड की कैची चलने के विरोध में प्रिया मलिक ने सोशल साइट इंस्टाग्राम के माध्यम से अपना विरोध दर्ज करवाया है. फिल्म ‘बार बार देखो’ के ब्रआ वाले सीन को काटकर सेंसर बोर्ड बॉलीवुड के निशाने पर आ गया है.

प्रिया ने सोशल साइट इंस्टाग्राम पर एक #FreeTheNipple के साथ एक तस्वीर शेयर की है. प्रिया ने अपनी पोस्ट में लिखा, सेंसर बोर्ड चाहता है कि कैटरीना ने जिस सीन में ब्रा पहनी है उसे हटा दिया जाए. शायद हमारी इनर वियर संस्कारी नहीं है इसलिए इसे हटा दिया गया.

Because wearing a visible #bra would be indecent. #FreeTheNipple

A photo posted by Priya Malik (@priyasometimes) on

 

प्रिया ने लिखा, ‘हलो 2016!’ वो लोग जिन्हें मेरी ब्रा देखकर प्रॉब्लम है उनके सामने अगर मैं बिना ब्रा के भी जाऊंगी तब भी उन्हें परेशानी होगी. यह समाज आपके लिए है. मेरा शरीर, मेरी पसंद.’

आपको बता दें कि फिल्म में दुनिया की जानी मानी पॉर्न स्टार सविता भाभी का जिक्र किया गया है. जिसे सेंसर बोर्ड ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. फिल्म में सेंसर बोर्ड ने ब्रा और सविता भाभी वाले डायलॉग पर कट लगाने के बाद उसे यूए सर्टिफिकेट दे दिया है. सेंसर बोर्ड के सीईओ अनुराग श्रीवास्तव ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि फिल्म में तीन चार कट्स लगाए गए हैं, हालांकि उन्होंने सीन का जिक्र नहीं किया है.

फिल्मकार नित्या मेहरा ने सेंसर बोर्ड के इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि बोर्ड पुराने पन्ने पलटकर क्यू नहीं देखता. उन्होंने फिल्म डीडीएलजे का हवाला देते पूछा कि उसमें भी तो ब्रा वाला सीन था लेकिन उस पर कट नहीं लगा. यह फिल्म 9 सितंबर को रिलीज होगी. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब महिलाओं ने अपने राइट्स के लिए आवाज उठाई हो. विदेशों में भी आए दिनों महिलांए अपने इस तरह के राइट्स के लिए आंदोलन करती देखी जा चुकी हैं.

प्रिया द्वारा इंस्टाग्राम पर अपना यह फोटो पोस्ट करते ही उसके समर्थन तथा विरोध में कमेंट आने शुरु हो गये हैं. कुछ कमेंट इस तरह के हैं-
rahulctrs959
अपने देश की संस्कृति का सम्मान करो। अगर वो नही कर सकती तो इज्जत का तो ख्याल रखो। ये भारत देश है। ना कि Western Culture वाला देश है। और नारी का सबसे बडा़ गहना उसका शरीर होता है। इसलिये भारत देश में नारी को देवीयों का रूप कहा गया है। अगर अपने देश के लिये कुछ कर नही सकते । तो तुम्हें देश की छवि खराब करने का अधिकार नही है।

brijluvAgn
appreciate ur guts and stand# respect.

nisad.manishhey
these kind of silly stunts can harm our society….plz be careful afteralll u r a star.

tagorerahul
i like ur nipples.

simran_kukkar
Then you must be wearing dhoti kurta along with a pagdi @rahulctrs959 indian culture is not just girls’ responsibility n by the way who are you judge her national loyalty from her clothes ? Guys like you feel happy n proud when a foreigner wears a saari!! Don’t you think then she is disrespecting her culture ? #Growup we do not wear western cultural clothes, we wear what makes us comfortable, makes us feel good n beautiful. #YouGoGirl @priyasometimes.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *