ताज़ा खबरदेश विदेश

बनारस में विदेशी के साथ रैगिंग

वाराणसी | संवाददाता: रैगिंग को लेकर शुरु हुआ विवाद अभी काशी हिंदू विश्वविद्यालय में थमा भी नहीं कि अब विदेशी छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. आरोप है कि रैगिंग करने वालों ने इस विदेशी छात्र के चेहरे पर गरम चाय फेंक दी. पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है. इधर छात्र का कहना है कि उसे पुलिस रिपोर्ट के बाद धमकाया जा रहा है.

पुलिस के अनुसार काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छित्तुपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय छात्रावास में रह कर फीजी का एक छात्र मुनीश कृसिल सामी पढ़ाई कर रहा है. मुनीश का आरोप है कि कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया. उसके साथ मारपीट की गई और उसके चेहरे पर गरम चाय फेंक दी गई. उसके साथ दो दिनों तक प्रताड़ना का सिलसिला चला. प्रताड़ित करने वाले छात्रों का कहना था कि फीजी का छात्र तमाम दूसरे लोगों को सर कह कर संबोधित करे. जबकि छात्र का कहना था कि समकक्ष होने के कारण ऐसा नहीं किया जाना चाहिये.

हालांकि मुनीश का कहना है कि उसने पहले ही दिन मारपीट के बाद इंटरनेशनल सेंटर के चेयरमैन प्रो. एचबी श्रीवास्तव से इसकी शिकायत की थी. चेयरमैन ने इस मामले को चीफ प्रॉक्टर आफिस अग्रेसित किया लेकिन छात्रों पर कोई कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बढ़ गये. इसके बाद अगले दिन फिर छात्र की रैगिंग की गई.

छात्र का कहना था कि रैगिंग करने वाले विश्वविद्यालय के ही उसके सीनियर हैं. उसकी रिपोर्ट के बाद पुलिस ने चार अज्ञात छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है. इधर एंटी रैगिंग सेल के चेयरमैन प्रो. एसके त्रिगुण ने कहा है कि जांच की जा रही है और छात्रों का पता चलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने इस बात से भी इंकार किया कि विदेशी छात्र के साथ प्रताड़ना के इस मामले में कोई भेदभाव किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मामले पर तुरंत कार्रवाई की गई है.

error: Content is protected !!