काले धन वालों को बचाया जा रहा है

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राहुल ने कहा ‘फेयर एंड लवली योजना’ काला धन रखने वालों को बचाने की तरकीब है. उन्होंने सोदी सरकार पर आरोप लगाया कि काला धन रखने वालों को सलाखो के पीछे करने के बजाये उन्हें नई तरकीब से बचाया जा रहा है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने काले धन को सफेद बनाने के लिए ‘फेयर एंड लवली योजना’ की शुरुआत की है. लोकसभा में राहुल ने कहा, “काला धन रखने वाले किसी भी व्यक्ति को मोदी सरकार की ‘फेयर एंड लवली’ योजना के तहत जेल की सजा नहीं हुई. काला धन रखने वाले लोग इस योजना से अपने काले पैसे सफेद करने में लगे हुए हैं.”

राहुल गांधी राष्ट्रपति द्वारा दोनों सदनों के संयुक्त बैठक को बजट सत्र की शुरुआत में दिए गए अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा में हिस्सा ले रहे थे.


उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा, “मोदी जी ने वादा किया था कि वे काला धन रखने वाले लोगों को जेल की सलाखों के पीछे करेंगे, लेकिन अब वे उन्हें बचाने की तरकीब लेकर आए हैं.”

राहुल ने कहा, “केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा ऐसी योजना की लॉन्चिंग देखकर मैं हतप्रभ हूं.”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव के वक्त लोगों से वादा किया था कि वे विदेशों में जमा काले धन को वापस लाएंगे, लेकिन वह इसे पूरा करने में नाकाम साबित हुए हैं.

राहुल ने दलित शोध छात्र रोहित वेमुला का मुद्दा भी उठाया और कहा कि प्रधानमंत्री ने न तो उनकी मां से मुलाकात की और न ही वे इस मुद्दे पर कुछ बोले.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दिल्ली के पटियाला हाउस अदालत में छात्रों व पत्रकारों पर हुए हमले पर चुप्पी के लिए प्रधानमंत्री की आोलचना की.

उन्होंने कहा, “पत्रकारों, शिक्षकों और छात्रों की पिटाई पर आप चुप क्यों हैं मोदी जी.”

जवाहर लाल नेहरू विवाद पर राहुल ने कहा, “मैंने कन्हैया का पूरा भाषण सुना, जिसमें एक भी शब्द राष्ट्र के खिलाफ नहीं है.”

उन्होंने कहा कि सरकार जेएनयू या देश की गरीब जनता का दमन नहीं कर सकती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!