‘FTII के विद्यार्थी अपराधी नहीं’

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राहुल गांधी ने कहा है एफटीटीआई के विद्यार्थी अपराधी नहीं हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के आंदोलनकारी विद्यार्थियों की मंगलवार आधी रात हुई गिरफ्तारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा करते हुए कहा कि विद्यार्थी कोई अपराधी नहीं हैं. राहुल ने बुधवार को ट्वीट किया, “आधी रात की कार्रवाई में एफटीआईआई के विद्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया. हमारे विद्यार्थी अपराधी नहीं हैं. चुप्पी, निलंबन और गिरफ्तारी, यही अच्छे दिन का मोदी मंत्र है.”

संवाददाताओं से बातचीत में राहुल ने कहा कि एफटीआईआई इस बात का नमूना है कि देश के संस्थानों में क्या चल रहा है. सरकार सभी जगहों पर भाजपा-आरएसएस की विचारधारा मानने वालों को तैनात कर रही है.


राहुल ने कहा, “जब हम व्यापमं घोटाले की बात करते हैं तो इसका एक पहलू भ्रष्टाचार है. इसका एक अन्य पहलू संस्थाओं में गलत लोगों की नियुक्ति भी है. आरएसएस-भाजपा की पृष्ठभूमि के लोगों को हर संस्थान में घुसाया जा रहा है.”

उन्होंने कहा, “एक तरफ तो वे रचनाशीलता को मार रहे हैं और दूसरी तरफ पैसा बना रहे हैं. यह मध्य प्रदेश मॉडल है, आरएसएस और भाजपा का शिक्षा मॉडल.”

उन्होंने कहा, “यह बीमारी अब पूरे देश में फैल रही है. एफटीआईआई इसका नमूना है.”

महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार आधी रात के बाद पुणे स्थित एफटीआईआई के परिसर से पांच विद्यार्थियों को गिरफ्तार कर लिया था. उन पर दंगा करने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे आरोप लगाए गए हैं.

विद्यार्थियों ने एफटीआईआई के निदेशक प्रशांत पाथराबे और अन्य कर्मचारियों को उनके दफ्तर में आठ घंटे तक बंधक बनाए रखा था. दफ्तर में फर्नीचर जैसी चीजें तोड़ी भी गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!