भाजपा गरीब विरोधी-राहुल

सीधी | एजेंसी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा)को गरीब विरोधी करार दिया और कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा चुनिंदा अमीर लोगों के लिए सरकार चला रही है, उसे गरीबों का ख्याल नहीं है.

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने आए राहुल ने बुधवार को सीधी में खौसतौर से भाजपा की राज्य सरकारों पर जोरदार हमले किए. उन्होंने कहा कि विकास के मसले पर कांग्रेस व भाजपा की सोच में फर्क है. कांग्रेस हर वर्ग को साथ लेकर चलने की बात करती है, तो भाजपा का अलग-अलग वगरें व राज्यों पर नजरिया अलग है.

राहुल ने कहा, “कांग्रेस का मानना है कि देश तभी आगे बढ़ेगा जब सभी को साथ लेकर चला जाएगा. हम अमीर और गरीब हिंदुस्तानी को एक नजर से देखते हैं. इसके ठीक उलट है भाजपा का नजरिया.”

राहुल ने कहा, “हम गरीबों को सस्ते दर पर खाद्यान्न देने की बात करते हैं तो विपक्षी कहते हैं कि गरीबों को मुफ्त में सुविधा दोगे तो वे बिगड़ जाएंगे. हमारा मानना है कि गरीब, दलित, जनजाति के सामने दीवार खड़ी है. उसे जब तक तोड़ा नहीं जाएगा, तब तक उनका विकास नहीं हो सकता. जब तक उनका विकास नहीं होगा, देश आगे नहीं बढ़ सकता. इसके लिए सरकार को उनका हाथ पकड़ना होगा.”

राहुल गांधी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि जब अमीरों की जमीन का अधिग्रहण होता है तो उन्हें पूरी राशि मिलती है, वहीं जब गरीब अपना हक मांगता है तो उस पर लाठियां बरसाई जाती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *