सरकार अपने वादे भूल गई: राहुल

अमेठी | एजेंसी: राहुल गांधी ने कहा भाजपा ने आम चुनाव के दौरान वादे तो बड़े किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद धरातल पर कोई कार्रवाई नहीं है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जहां देश की जनता बिजली की कमी, महंगाई, सड़कों की कमी और जलापूर्ति से जूझ रही है वहीं प्रधानमंत्री जापान में ढोल बजा रहे थे. अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री जापान में ढोल पीट रहे थे, जबकि यहां बिजली नहीं है. सड़क नहीं है और पीने के पानी का अभाव है.”

उन्होंने कहा, “कई वादे कर यह सरकार सत्ता में आई. सरकार अपने सभी वादे भूल गई, इसलिए मुझे उन्हें याद दिलाना पड़ रहा है. यदि मुझे सही याद है तो भ्रष्टाचार के बारे में वादा किया गया था, महंगाई पर वादा किया गया था, बिजली का वादा किया गया था.”


उन्होंने कहा, “आज सब्जियों के दाम इतने हैं जितने कभी नहीं थे. बिजली का गंभीर संकट है और भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इसलिए परिणाम कहां है?”

राहुल ने कहा, “मोदी ने रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया था और मतदाताओं को महंगाई पर काबू पाने का भरोसा दिया था..इन मोर्चो पर कुछ भी नहीं हुआ है.”

राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता बोलने में बहुत आगे हैं, लेकिन करने में पीछे.

उन्होंने कहा, “बड़े बड़े भाषण दिए जाते हैं, लेकिन चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है.” उन्होंने कहा कि भाजपा उन वादों को पूरा करने की दिशा में कहीं से भी गंभीर नहीं है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी यह महसूस कर रहा है कि भाजपा अपने किए वादों के प्रति गंभीर नहीं है.

राहुल ने कहा कि अमेठी में बिजली की गंभीर कमी पर हस्तक्षेप की मांग करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखा है.

दो दिनों पहले राहुल गांधी की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र राय बरेली के दौरे पर इसी तरह का हमला मोदी पर किया था और लोगों से वादा खिलाफी का आरोप लगाया था.

भाजपा के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने राहुल गांधी के बयान पर तीव्र प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि ‘युवराज’ का अपनी ही पार्टी पर से नियंत्रण जाता रहा है और वे जो कुछ कह रहे हैं वह असत्य और अप्रासांगिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!