जनता का निर्णय स्वीकार-राहुल गाँधी

नई दिल्ली | संवाददाता: राहुल गांधी ने दो दिन बाद पूर्वोत्तर के चुनाव पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि हम जनमत का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि हम जनता का विश्वास हासिल करने के लिये काम करते रहेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया- कांग्रेस पार्टी त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड की जनता के फैसले का सम्मान करती है. हम नॉर्थ ईस्ट में अपनी पार्टी को मजबूत करने और फिर से जनता का विश्वास हासिल करने के लिए काम करते रहेंगे।. मैं पूरी गंभीरता से कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने पार्टी के लिए लगातार काम किया.


गौरतलब है कि त्रिपुरा में भाजपा ने 25 साल पुरानी वामपंथी सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया. वहीं, नगालैंड और मेघालय में भी भाजपा गठबंधन के साथ सरकार बनाने में सफल रही. मेघालय में इससे पहले कांग्रेस पार्टी की सरकार थी, लेकिन विधानसभा चुनाव में सबसे अधिक सीटें जीतने के बाद भी कांग्रेस सरकार बनाने में असफल रही.


इससे पहले माना जा रहा था कि राहुल गांधी और उनके सहयोगी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते मेघालय में सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. लेकिन यह भी संभव नहीं हो सका. माना जा रहा है कि राहुल गांधी अपनी प्रतिक्रिया के लिये मेघालय पर पार्टी की स्थिति स्पष्ट होने की प्रतीक्षा कर रहे थे. यही कारण है कि वे प्रतिक्रिया देने से बचते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!