छत्तीसगढ़बिलासपुर

राहुल शर्मा कांड की सुनवाई 8 नंवबर को

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के एसपी राहुल शर्मा की संदिग्ध मौत के मामले में उनके पिता ने सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर आपत्ति दर्ज कराई है. उनके हस्तक्षेप के बाद अब इस मामले में 8 नवंबर को रायपुर की अदालत में सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि 13 सितंबर को सीबीआई ने अदालत में राहुल शर्मा की मौत के मामले में क्लोज़र रिपोर्ट सौंपते हुये अदालत से मामले को बंद करने का अनुरोध किया था. 21 पन्नों की क्लोज़र रिपोर्ट में सीबीआई के वकील ने पूरे मामले की रिपोर्ट को गोपनीय रखने का अनुरोध भी अदालत से किया था.

13 मार्च 2012 को बिलासपुर के ऑफिसर्स मेस राहुल शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने अपनी पिस्टल से खुद गोली मार ली थी. हालांकि जिस तरीके से उनकी मौत हुई थी, उसको लेकर लोगों ने शक जताया था और इसके बाद सरकार ने सीबीआई जांच की घोषणा की थी. लेकिन साल भर की जांच के बाद सीबीआई के एएसपी विनय कुमार ने रायपुर की अदालत में केस नंबर 75-2012 की खात्मा रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी.

हालांकि इस पूरे मामले में अब तक यह राज नहीं खुल सका है कि जिस कमरे में राहुल शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी, वहां से उनका लैपटॉप कहां गया. इसके अलावा भी कई सवाल हैं, जिनको लेकर सीबीआई की रिपोर्ट के सार्वजनिक होने की प्रतीक्षा करनी पड़ेगी.

इधर राहुल शर्मा की मौत के मामले में क्लोज़र रिपोर्ट दायर किये जाने के खिलाफ उनके पिता राय कुमार शर्मा ने सोमवार को अदालत में आपत्ति पेश की गई. जिसके बाद अदालत ने सुनवाई 7 नवंबर तक के लिये स्थगित कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!