राहुल कांग्रेस की चिंता करे: मायावती

लखनऊ | एजेंसी: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को कहा है कि राहुल गांधी को बसपा के बजाये अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिये. मायवती ने का कि राहुल गांधी को कांग्रेस में दलित नेतृत्व के बारे में सोचना चाहिये.

उन्होंने कहा कि राहुल को किसने मना किया है कि वह कांग्रेस में दलित नेतृत्व पैदा न करें. राजधानी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मायावती ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला. मायावती तीन महीने बाद राजधानी लखनऊ पहुंची हैं.

मायावती ने कहा, “राहुल बसपा में दलित लीडरशिप की बजाए यह चिंता करें कि कांग्रेस में दलित लीडरशिप कैसे पैदा किया जाए. वह एक नहीं हजार दलित नेता पैदा करें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता.”

मायावती ने कहा कि अगले आम चुनाव में जनता कांग्रेस और भाजपा का साथ नहीं देगी. दोनों पार्टियों के विकास के दावे खोखले हैं. दोनों पार्टियों में से किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा.

भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा, “सपा-बसपा और कांग्रेस की तिकड़ी तो छोड़िए भाजपा में तो राजनाथ, आडवाणी और मोदी के बीच ही सिर फुटव्वल हो रहा है. पहले अपनी तिकड़ी पर ध्यान दें, उसके बाद हमारे बारे में बात करें. जहां तक सपा के साथ तिकड़ी बनाने का सवाल है तो बसपा कभी सपा के साथ खड़ी नहीं हो सकती.”

उन्होंने कहा कि राजनाथ, मोदी और आडवाणी के आपसी मतभेद से बसपा को फायदा होगा और लोकसभा चुनाव में उप्र में बसपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आएगी.

मायावती ने सपा की रथयात्राओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सिर्फ रथयात्राएं निकालने से पिछड़ों और अति पिछड़ों का कल्याण नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में होने वाले चुनाव में बसपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और किसी के साथ गबंधन नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *