घायलों से मिलेंगे राहुल

ग्वालियर | एजेंसी: राहुल गांधी गुरुवार को दतिया के रतनगढ़ मंदिर हासदे के घायलो से मिलेंगे. उनके साथ इस दौरे में मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह तथा केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ भी होंगे.

इस घटना में 111 लोगों की मौत हो गई थी. कांग्रेस नेता और दतिया से पूर्व विधायक घनश्याम सिंह ने बताया, “राहुल गुरुवार अपराह्न 2.40 बजे के आसपास अस्पताल में घायलों से मुलाकात करेंगे.”


उन्होंने कहा, “इससे पहले वह उनसे सुबह मुलाकात करने वाले थे, लेकिन मिलने का समय दोपहर कर दिया गया है.”

पार्टी नेताओं के मुताबिक, अस्पताल के दौरे के बाद राहुल मध्य प्रदेश में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

वह राज्य में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व सबसे पहले शहडोल के लालपुर ग्राउंड और इसके बाद ग्वालियर के मेला ग्राउंड में जनता को संबोधित करेंगे.

दतिया के वन्य इलाके रतनगढ़ के दुर्गा मंदिर में मची भगदड़ में रविवार को मरने वाले लोगों में 47 महिलाएं एवं 33 बच्चे शामिल थे.

मंदिर की तरफ जाने वाले सिंध नदी के ऊपर बने पुल के ढहने की अफवाह और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए बल प्रयोग की वजह से नवरात्र के आखिरी दिन रतनगढ़ मंदिर में भगदड़ मच गई थी.

इस भगदड़ में महिलाएं एवं बच्चे दब गए थे जबकि कई लोग तेज बह रही नदी में कूद गए थे. घटना के संबंध में तीन वरिष्ठ अधिकारियों सहित 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

कांग्रेस ने पहले ही आरोप लगाया था कि शिवराज सिंह की सरकार इस हादसे के लिये दोषी है क्योंकि उन्होंने श्रद्धालुओं के लिये पर्याप्त व्यवस्था नही की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!