रायपुर में नकली घी की खेप पकड़ाई

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नवरात्र नजदीक आते ही नकली घी खपाने वाले सक्रिय हो गए हैं. राजधानी की गंज पुलिस ने महावीर गोशाला के पास स्थित जय मां अंबिका रोडवेज कंपनी परिसर से 185 टीन नकली घी जब्त किया है.

अभी घी बुक कराने वाले का हालांकि पता नहीं चला है, लेकिन पुलिस ने ट्रांसपोर्ट कंपनी को भी आरोपी बनाया है. सूत्रों की मानें तो सूबे में नवरात्र पूर्व ही बड़े पैमाने पर नकली घी खपाया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, यहां एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में नकली घी की एक बड़ी खेप उतरी थी. टीआई शेरसिंह बंधे ने बताया कि नोवा ब्रांड का घी रायपुर में भिंड-मुरैना से आता है, जिसकी वितरण एजेंसी भनपुरी, रायपुर में है.

वितरण एजेंसी के क्षेत्रीय अधिकारी भागवत उपाध्याय ने अपने ब्रांड के नाम वाले नकली घी से भरे टीन, ट्रांसपोर्ट कंपनी में रखे होने की सूचना पुलिस को दी थी. पुलिस ने 102 पुलिस एक्ट के तहत टीन जब्त किए.

जांच में पता चला कि ट्रांसपोर्ट कंपनी की बिल्टी महामाया मंदिर, अंबिकापुर के लिए काटी गई है, जिसमें 185 टन घी भेजने का जिक्र है. इस स्थिति में अभी कंपनी के खिलाफ ही धारा 103, 104 ट्रेडमार्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

टीआई ने बताया कि जांच में पता चलेगा कि माल किस पार्टी ने बुक कराया था. दरअसल, अंबिकापुर वालों से भी पुलिस को पता चलेगा कि उन्होंने ऑर्डर रायपुर में किस पार्टी को दिया था. ऑर्डर लेने वाली पार्टी से पूछताछ होने पर नकली घी, ट्रांसपोर्ट एजेंसी में भेजने के लिण् रखने वाले गिरफ्त में आएंगे.

नवरात्र में राज्य में बड़े पैमाने पर मिलावटखोर व व्यापारी नकली घी खपाकर लोगों की आस्था और सेहत से खिलवाड़ करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *