परिवार को बंधक बना लूटे 16 लाख

रायपुर | एजेंसी: रायपुर के फाफाडीह की पाठक गली में शुक्रवार की आधी रात को एक कारोबारी के घर का दरवाजा तोड़कर आधा दर्जन डकैत अंदर घुस गए. डकैत कारोबारी परिवार को कट्टे की नोक पर बंधक बनाकर डेढ़ लाख रुपये नकद और 14 लाख रुपये के जेवरात ले गए.

लूटपाट के बाद डैकत कारोबारी परिवार को बाथरूम और एक कमरे में बंद कर चले गए. कारोबारी परिवार किसी तरह दरवाजा तोड़कर बाहर निकले और पड़ोसी की मदद से पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

एएसपी सिटी पंकज चंद्रा ने बताया कि पाठक गली में भवन दास रामचंदानी का मकान है. शुक्रवार की रात 12 बजे के लगभग सभी खाना खाकर सो गए थे. रात लगभग 2.30 बजे डकैत दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुस गए.

सामने कमरे में भवन दास और उनकी पत्नी नानकी बाई सो रहे थे. डकैत ने उनके ऊपर कट्टा टिका दिया और चादर से उनके हाथ-पैर बांध दिए. इसके बाद डकैत अन्य कमरे में गए. वहां एक कमरे में सोए उनके छोटे बेटे और बेटी को बंधक बनाया.

इसके बाद डकैतों ने बाजू के कमरे में सोए उनके बड़े बेटे और बहू को बंधक बनाया. तीनों के कमरे की अलमारी के लॉक तोड़कर डेढ़ लाख रुपये नकद, 45 तोला सोना और अन्य सामान ले गए. इस दौरान डकैतों ने कारोबारी के बड़े बेटे की पिटाई भी कर दी.

पुलिस ने बताया कि रात लगभग दो बजे दीवार फांदकर छह डकैत कारोबारी के घर में घुसे. सभी को चादर में बांधकर लूट-पाटकर वे भोर 4.25 बजे मेन गेट से भाग गए.

पीड़ित परिवार ने पुलिस ने बताया कि सभी डकैत चेहरे पर कपड़ा बांधे हुए थे. उनकी ऊंचाई साढ़े 4 से 5 फीट के लगभग थी. वे हिंदी में बात कर रहे थे. जाते समय सभी ने फ्रिज में रखा दूध और पानी पीया. डकैत घर पर तीन जिंदा कारतूस छोड़ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *