खेलछत्तीसगढ़

IPL: बेंगलोर प्लेऑफ में पहुंचा

रायपुर | समाचार डेस्क: रायपुर आईपीएल में दिल्ली को हरा बेंगलोर प्लेऑफ में पहुंच गया है. विराट कोहली (नाबाद 54) की एक और कप्तानी पारी तथा अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के प्लेऑफ में जगह बना ली है. दिल्ली को इस हार के साथ बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. अब प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय हो गए हैं. गुजरात लायंस, बेंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने अंतिम-4 में जगह बना ली है. बेंगलोर 8 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर रहा.

शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलोर को पहुंचने के लिए 139 रनों की दरकार थी, जिसे उसने कोहली और लोकेश राहुल 38 की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 18.1 ओवरों में चार विकेट पर जीत हासिल कर ली.

कोहली ने एक बार फिर अपनी टीम की बागडोर सम्भालते हुए 45 गेदों पर छह चौके लगाए. राहुल ने 34 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. लोकेश और कोहली ने ऐसे समय में 66 रनों की साझेदारी की, जब बेंगलोर ने 17 रनों पर क्रिस गेल और अबराहम डिविलियर्स के विकेट गंवा दिए थे.

राहुल का विकेट 83 रन के कुल योग पर गिरा. इसके बाद कोहली ने शेन वॉटसन (11) के साथ 28 रन जोड़े. वाटसन 111 के कुल योग पर आउट हुए लेकिन इसके बाद कोहली ने स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 16) के साथ अपनी टीम को अगले चरण में ले जाने का काम किया. बिन्नी ने 11 गेदंों पर दो चौके लगाए.

यह आईपीएल-9 में कोहली का छठा अर्धशतक था. वह अब तक इस आईपीएल में 91.97 के हैरतअंगेज औसत के साथ 919 रन बना चुके हैं. वह इस साल चार शतक भी लगा चुके हैं. विराट आईपीएल इतिहास के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

इससे पहले, बेंगलोर टीम ने दिल्ली को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 138 रनों पर सीमित कर दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही दिल्ली की टीम की ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 60 रन बनाए.

बेंगलोर के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के आगे दिल्ली का कोई और बल्लेबाज खुलकर रन नहीं बना सका. कॉक ने 52 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया.

इसके अलावा करुण नायर ने 11 और संजू सैमसन ने 17 रन बनाए. क्रिस मौरिस ने अंतिम क्षणों में तेजी से 18 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए.

बेंगलोर की ओर से यजुवेंद्र चहल ने 32 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि क्रिस गेल ने गेंदबाजी में जौहर दिखाते हुए 11 रन देकर दो बल्लेबाजों को आउट किया. क्रिस जार्डन और श्रीनाथ अरविंद को भी एक-एक सफलता मिली.

error: Content is protected !!