नंदन वन में तेंदुए ने खूब छकाया

रायपुर | संवाददाता: रायपुर के नंदन वन स्थित चिडिय़ाघर में मंगलवार को पिंजरे की सफाई के दौरान पिंजरे से भाग निकले तेंदुए ने चिड़ियाघर और वन विभाग के कर्मचारियों को खूब छकाया. तेंदुआ के पिंजरे से बाहर निकलने से चिडिय़ाघर में हड़कंप मच गया लेकिन लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़कर पिंजरे में बंद करने में सफलता प्राप्त की.

मिली जानकारी के अनुसार नंदन वन चिडिय़ाघर में मंगलवार सुबह जानवरों के पिंजरे की साफ-सफाई की जा रही थी. इस दौरान कर्मचारी ने साफ-सफाई के लिए तेंदुआ का पिंजरा खोला तभी वह पिंजरे से भाग निकला. जिस समय तेंदुआ भागा उस समय चिडिय़ाघर में कर्मचारियों के अलावा कुछ ही लोग भीतर पहुंचे थे.

कर्मी ने यह सूचना तˆकाल रेंजर लालाराम वर्मा सहित वन विभाग के अफसरों को दी जिसके तुरंत बाद वन विभाग की टीम नंदनवन पहुंच गई थी. बताया जा रहा है कि पहले तो तेंदुआ चिडिय़ाघर परिसर में ही कूदफांद करता रहा लेकिन बाद में वह चिडिय़ाघर के अंदर ही झाडिय़ों में छिपकर बैठा गया था.

वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी ने बताया कि आज सुबह जब कर्मचारी जानवरों के पिंजरों की साफ-सफाई कर रहे थे तभी एक तेंदुआ पिंजरे से बाहर भाग निकला. दोपहर में वन विभाग की टीम ने तेंदुए को कŽजे में लेकर पिंजरे में बंद कर दिया. उसके बाहर निकलने से कोई हानि नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *