गांजे की बड़ी खेप पकड़ाई

रायपुर | संवाददाता: रायपुर पुलिस ने सोमवार को एक बिना नंबर वाली सूमो गाड़ी को जप्त किया जिसमें से 165 किलो गांजा मिला है. पुलिस ने गाड़ी और उसमें रखा गांजा तो जŽप्त कर लिया है लेकिन गांजे को गाड़ी में छोड़कर फरार हुए गांजा तस्करों का सुराग पुलिस को नहीं मिला है. जप्त किए गए गांजे की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर शहर के जयस्तंभ चौक के पास से एक बिना नम्बर की नई सुमो काफी तेज रफ्तार से गुजरी. ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी को रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन गाड़ी तेजी से चौक पार कर आगे निकल गई.

ट्रैफिक पुलिस का जवान गाड़ी का पीछा करते हुए गुरुनानक चौक तक गया. लेकिन गुरुनानक चौक के पास सुमो चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. इस गाड़ी में चालक के साथ तीन लोग और सवार थे.

वाहन चालक गाड़ी को बीच सड़क में ही छोड़ कर फरार हो गया था जिसकी वजह से इलाके में करीब आधे घंटे तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही.

गंज थाना प्रभारी श्री शेर सिंह ने बताया कि बिना नम्बर की इस गाड़ी से गांजा के 33 पैकेट जŽत किए गए हैं. एक पैकेट में 5 किलो गांजा भरा हुआ है. कुल 165 किलो गांजा बरामद किया गया है जिसकी कीमत करीब करीब 5 लाख रुपए आंकी गई है.

वाहन में चालक सहित 3 लोग सवार थे, जिसे आसपास के लोगों ने भागते हुए देखा है. पुलिस बिना नंबर की इस सुमो के मालिक का पता लगा रही है.

राजधानी रायपुर में इसके पहले भी गांजा की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं. कई माह बाद गांजे की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी है, लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ से बच निकले हैं. वाहन मालिक का पता चलने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि गांजा कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *