राज कुंद्रा घर में कपड़े धोते हैं: शिल्पा

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: शिल्पा शेट्टी को अपने पति राज कुंद्रा पर नाज़ है क्योंकि वे घर के काम में मदद करते हैं. शिल्पा का कहना है कि इससे घरेलू जिंदगी खुशहाल हो जाती है जब दोनों एक साथ घर का काम करते हैं. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का मानना है कि महिलाओं के कंधे से जिम्मेदारियों का बोझ हल्का करने के लिए पुरुषों को भी घर के कामों में हाथ बंटाना चाहिए. उन्हें लगता है कि इसी तरह एक खुशहाल जिंदगी जिया जा सकता है.

शिल्पा को अपने व्यवसायी पति राज कुंद्रा पर गर्व है क्योंकि वह जरूरत पड़ने पर घर के कामों में मदद करते हैं.


शिल्पा ने कहा, “एक रिश्ते में बहुत सारी आपसी सूझबूझ होती है और रिश्ता ऐसे ही चलता है. यही चीज रिश्ते को मजेदार बनाती है.”

उन्होंने कहा, “ऐसे बहुत से पुरुष हैं, जो घर पर कपड़े धोते हैं और मैं कहना चाहूंगी कि राज उन पुरुषों में से एक हैं. हम जब कभी विदेश जाते हैं, जहां हमारे पास कोई मदद नहीं होती, तो हम अपनी मदद स्वयं करते हैं. इसमें शर्म महसूस करने जैसा कुछ नहीं है.”

शिल्पा के बेटे का नाम विवान है, जो इस साल के अंत में दो साल का हो जाएगा.

शिल्पा ने कहा, “मैं चाहूंगी कि मेरा बेटा बड़ा होकर जीवन साथी का हाथ बंटाए.”

शिल्पा ने यह प्रतिक्रिया नीलसन इंडिया के सर्वेक्षण पर दी है. पांच शहरों में भारतीय घरों पर किए गए इस सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि दो तिहाई से ज्यादा भारतीय महिलाओं का मानना है कि घर पर औरत और आदमी के अस्तित्व में असमानता होती है.

शिल्पा कहती हैं कि इस बात से खीझ होती है कि भारतीय समाज कैसे सिर्फ लड़कियों को खाना बनाने और कपड़े धुलने जैसे काम सिखने के लिए कहता है, लड़कों को नहीं.

शिल्पा ने कहा, “मुझे लगता है कि लड़कों को भी प्रशिक्षत करने की जरूरत है. तभी जाकर आपको एक नया और उज्जवल भारत मिलेगा.”

शिल्पा गृहणियों के जज्बे को सलाम करती हैं.

उन्होंने कहा, “मैं महिलावादी नहीं, बल्कि एक जिम्मेदार महिला हूं. मैं गृहणियों को सलाम करती हूं. मुझे लगता है कि घर चलाना सबसे मुश्किल काम है. इस काम में कोई साप्ताहिक अवकाश नहीं होता.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!