रायपुर

माओवाद पर काबू पा लेंगे

रायपुर | संवाददाता: राजनाथ सिंह ने कहा माओवाद पर काबू पाने में कामयाब होंगे. सुकमा में सीआरपीएफ जवानों की माओवादी हमले में मौत के बाद शनिवार शाम रायपुर पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि माओवादियों पर हम पूरी तरह से काबू पाने में निश्चित रूप से कामयाब होंगे.” गौरतलब है कि शनिवार सुबह माओवादी हमलो में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गये.

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाश सिंह ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है. जवानों की शहादत को मैं नमन करता हूं. हम सबको उन पर गर्व है.” उन्होंने हमले में शहीद जवानों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. केन्द्रीय गृह मंत्री ने माओवादियों द्वारा घात लगाकर किये गये इस हमले को कायराना हरकत बताते हुये कहा कि यह उनकी बौखलाहट और हताशा का परिचायक है.

राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को नक्सल हिंसा से निपटने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से हर संभव सहयोग जारी रखने का आश्वासन दिया. छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के मुख्यालय, माना में इस आपात बैठक के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा, “जवानों की शहादत अनमोल है. उनकी शहादत की तुलना पैसों से नहीं की जा सकती, लेकिन इन बहादुर शहीदों के परिवारों को सरकार की ओर से उनके समस्त देय स्वत्वों को मिलाकर कम से कम एक करोड़ रूपये की सहायता दी जायेगी.”

इस आपात बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, वन मंत्री महेश गागड़ा, समाज कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश शासन के प्रभारी मुख्य सचिव अजय सिंह, पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, गृह विभाग के प्रमुख सचिव बी.व्ही.आर. सुब्रमण्यम, पुलिस महानिदेशक, नक्सल आपरेशन डी.एम. अवस्थी, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक एस. लखटकिया, केन्द्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पी.के. वशिष्ठ और राज्य तथा केन्द्र सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!