हिंदुत्व नहीं विकास होगा मुद्दा-राजनाथ

नई दिल्ली | संवाददाता: भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह भले मोदी के बहाने हिंदुत्व को उभारने में जुटे हुये हों लेकिन राजनाथ सिंह यह समझ चुके हैं कि हिंदुत्व के काठ की हांडी अब कम से कम चुनाव में काम नहीं करेगी. यही कारण है कि अब वे विकास को चुनाव का मुख्य मुद्दा बता रहे हैं. उनका दावा है कि भारतीय जनता पार्टी इस बार विकास को ही मुद्दा बना कर चुनाव लड़ेगी.

राजनाथ सिंह ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि हमारी सोच विकास की ही है. वही मुद्दा होगा. हिंदुत्व को हम चुनावी मुद्दा नहीं बना रहे. हिंदुत्व चुनावी मुद्दा हो ही नहीं सकता. वह एक जीवन शैली है. इसे धर्म, मजहब से जोड़ा नहीं जा सकता.

उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव के लिये हमेशा तैयार है. जमीनी स्तर पर हमारी बूथ कमिटियां बन रही हैं. चुनावी रणनीति के बारे में बताने से इंकार करते हुये उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि अगले एक से डेढ़ महीने में लोकसभा के उम्मीदवारों का मोटे तौर पर खाका तैयार हो जाए.

राहुल गांधी को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के बारे में तो मैं सोचता ही नहीं. यह जरूर कहूंगा कि वे सुखी रहें, स्वस्थ रहें. उनकी राजनीतिक सोच और विचार कैसे हैं, इस पर कांग्रेस को सोचना चाहिए, हमें इसकी दरकार नहीं. श्री सिंह ने संसद के ताजा गतिरोध पर कहा कि संसद को न चलने देने के लिए विपक्ष को मजबूर किया जा रहा है. इस गतिरोध के लिए विपक्ष नहीं, कांग्रेस जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठी कांग्रेस को अगर लगता है कि संसद चलनी चाहिए, तो उसे ही समाधान निकालने के लिए पहल करनी होगी, रास्ता खोजना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *