राम माधव ने की राहुल गांधी की तारीफ

नई दिल्ली | डेस्क: भाजपा नेता राम माधव ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुये कहा है कि इसमें कोई शक नहीं कि राहुल गांधी ने हालिया चुनाव में अपनी चुनावी ताकत आज़माई, और कांग्रेस पार्टी को कुछ जीत दिलाई है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के नेता हैं. यह कांग्रेस सदस्य तय करें कि उनके नेतृत्व से लाभ हो रहा है या नहीं. उनके द्वारा कांग्रेस का नेतृत्व करने पर हम कैसे टिप्पणी कर सकते हैं.


राम माधव ने कहा कि राम मंदिर के मामले में अध्यादेश का विकल्प हमेशा रहा है, लेकिन फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में है, और सुप्रीम कोर्ट ने अगली बेंच के लिए 4 जनवरी की तारीख दी है. हमें उम्मीद करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट फास्ट-ट्रैक तरीके से इस पर कार्यवाही करेगी, और जल्द ही निपटारा कर देगी. अगर ऐसा नहीं होता है, तो अन्य विकल्पों पर विचार करेंगे.

भाजपा नेता ने कहा कि गठबंधन की राजनीति सभी को साथ लेकर चलने और समझौते करने पर आधारित होती है, और भाजपा उसके लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि यह सच है कि कुशवाहा जैसे कुछ छोटे दलों ने हमारा साथ छोड़ देने का फैसला किया है, लेकिन हम कुछ नए सहयोगियों को साथ लाने की दिशा में काम कर रहे हैं.

तीन तलाक के मुद्दे पर राम माधव ने कहा कि लैंगिक समानता तथा न्याय का मुद्दा उठाने के लिए यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का ऐतिहासिक फैसला है. मुस्लिमों सहित नागरिक समाज के बड़े हिस्से ने इसका स्वागत किया है, यह मुस्लिम महिलाओं के लिए वरदान है. मामला संसद के समक्ष है, मुझे पूरा भरोसा है कि अर्थपूर्ण बहस होगी.

राम माधव ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुये कहा कि यदि राहुल गांधी हालिया जीतों की वजह से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी हो सकते होते, तो महागठबंधन की ज़रूरत ही नहीं होती. आज भी कोई नेता, स्टालिन को छोड़कर, महागठबंधन के नेता के नाम की पुष्टि करने के लिए तैयार नहीं है. प्रधानमंत्री पद की दौड़ में छह लोग मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!